ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरयात्री की जान बचाने वाली महिला सिपाही को मिला डीआरएम अवार्ड

यात्री की जान बचाने वाली महिला सिपाही को मिला डीआरएम अवार्ड

रेलवे स्टेशन पर यात्री की जान बचाने वाली आरपीएफ की महिला सिपाही को डीआरएम अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। मुरादाबाद में मंडल रेल प्रबंधक ने सिपाही को कमांडेंट की मौजूदगी में एक हजार रूपये की धनराशि व...

यात्री की जान बचाने वाली महिला सिपाही को मिला डीआरएम अवार्ड
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSat, 23 Jun 2018 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे स्टेशन पर यात्री की जान बचाने वाली आरपीएफ की महिला सिपाही को डीआरएम अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। मुरादाबाद में मंडल रेल प्रबंधक ने सिपाही को कमांडेंट की मौजूदगी में एक हजार रूपये की धनराशि व प्रशस्ति पत्र देकर उत्साह बढ़ाया है।

15 जून को लखनऊ दिशा की ओर जाने वाली लखनऊ चंडीगढ़ एक्सप्रेस को लाइन नंबर दो पर लिया गया था। प्लेटफार्म पर आरपीएफ की महिला सिपाही पूनम सिंह की ड्यूटी थी। ठहराव के बाद ट्रेन चलना शुरू हुई, तभी पुवायां रोड निवासी मंजीत कौर ने ट्रेन से उतरना चाहा। पायदान से पैर फिसलने पर अचानक से वह पटरी की ओर चली गई। ट्रेन के पायदान और प्लेटफार्म के बीच कुछ दूर तक घसीटने लगी। मंजीत कौर को महिला सिपाही पूनम सिंह ने किसी तरह खींचकर बचा लिया।पूनम की समझदारी व साहस के कार्य को देखते हुए कंपनी कमांडर वीके सिंह ने कमांडेंट से अवार्ड की संस्तुति की थी। इसी कड़ी में मुरादाबाद में हुए समारोह में डीआरएम एके सिंघल ने पूनम को सम्मानित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें