ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरशाहजहांपुर में निष्ठा उपयोगिता महत्व के बारे में किया जागरूक 

शाहजहांपुर में निष्ठा उपयोगिता महत्व के बारे में किया जागरूक 

सिंधौली बीआरसी कार्यालय पर शिक्षक, शिक्षिकाओं को कई चरणों में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। बीआरसी भवन ने प्रशिक्षण देने वाले सुरेंद्र कुमार सैनी एआरपी, देवेश शुक्ला, शरद चौहान सहायक द्वारा खराब प्रथाओं...

शाहजहांपुर में निष्ठा उपयोगिता महत्व के बारे में किया जागरूक 
शाहजहांपुर। हिन्दुस्तान संवादThu, 13 Feb 2020 01:27 PM
ऐप पर पढ़ें

सिंधौली बीआरसी कार्यालय पर शिक्षक, शिक्षिकाओं को कई चरणों में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। बीआरसी भवन ने प्रशिक्षण देने वाले सुरेंद्र कुमार सैनी एआरपी, देवेश शुक्ला, शरद चौहान सहायक द्वारा खराब प्रथाओं के उन्मूलन तथा अच्छे प्रोत्साहन पर चर्चा की गई। शिक्षण अधिगम में लिंग संवेदनशीलता के बारे में विचार-विमर्श तथा निष्ठा उपयोगिता महत्व के बारे में एलसीडी के प्रोजेक्टर का अध्ययन व  प्रस्तुति करण के बारे में जानकारी दी गई। प्रशिक्षण में मौजूद रहे।

शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष नवेन्दू मिश्र, सुधीर शुक्ला, विनीत, राजवीर, विकास पाल, आकाश गुप्ता, विमल तिवारी, शालू, भाई लाल, विनोदिनी, आशुतोष मिश्रा, अतुल शुक्ला, शरद, अंजुमन आदि मौजूद रहे। वहीं, कुछ शिक्षक निष्ठा प्रशिक्षण को गंभीरता से नहीं ले रहे कुछ शिक्षकों का तो सीधा फंडा है, वह किसी भी प्रशिक्षण में आते हैं तो सिर्फ हस्ताक्षर बनाकर निकल लेते है और बैंक आदि में अपना काम निपटाते हैं। इसके बीआरसी कैंपस में चठिया लगाए रहते है और शाम वाली शिफ्ट में भी साइन किए और निकल लिए आज भी चल रहे प्रशिक्षण में कई महिला शिक्षक अपना बैग तो कुर्सी पर रख गई, लेकिन पूरे समय प्रशिक्षण में मौजूद नहीं रही !

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें