ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरथाना समाधान दिवस में कमिश्नर व आईजी ने सुनी

थाना समाधान दिवस में कमिश्नर व आईजी ने सुनी

थाना समाधान दिवस में आईजी एवं कमिश्नर ने मदनापुर पहुंचकर समस्याओं को सुना। कई महीनों से लंबित चल रहे मामलों का निस्तारण न होने पर आईजी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए शीघ्र निस्तारण के निर्देश...

थाना समाधान दिवस में कमिश्नर व आईजी ने सुनी
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSun, 16 Sep 2018 12:36 AM
ऐप पर पढ़ें

थाना समाधान दिवस में आईजी एवं कमिश्नर ने मदनापुर पहुंचकर समस्याओं को सुना। कई महीनों से लंबित चल रहे मामलों का निस्तारण न होने पर आईजी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिये।

आईजी ध्रुवकांत ठाकुर एवं कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने शनिवार अचानक थाने पहुंचकर थाना समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुना। दोनों अधिकारियों के अचानक समाधान दिवस में पहुंचने से पुलिस एवं राजस्व कर्मियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान आईजी ने महीनों से लंबित चल रही शिकायतों का निस्तारण न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की और शीघ्र निस्तारण के निर्देश प्रभारी निरीक्षक को दिये। उन्होंने शिकायत रजिस्टर में अंकित फरियादियों के फोन नंबर लगवाकर शिकायतों की स्थिति के बारे में जानकारी ली।

शिकायत रजिस्टर में जांच अधिकारी का नाम एवं फोन नंबर लगबाकर जानकारी की और अकबरपुर तिरिया के शिकायतकर्ता द्वारा निस्तारण न होने की बात कहने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। इसके साथ ही रजिस्टर के निस्तारण बाले कालम में शिकायत की स्थिति स्पष्ट न लिखने पर भी नारजगी व्यक्त की। उन्होंने थाने के त्यौहार रजिस्टर, मरम्मत रजिस्टर एवं चार नंबर रजिस्टर का भी निरिक्षण किया। कमिशनर रणवीर प्रसाद ने गांव सिकंदरपुर कला एवं फाजिलपुर के दो ग्रामीणों की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत पर तत्काल कार्यवाही के निर्देश कानूनगो को दिये। फाजिलपुर के एक ग्रामीण द्वारा अपनी जमीन पर किये गये अवैध कब्जे को हटबाने के लिये पिछले सात वर्षों से चक्कर लगाये जाने की बात कहने पर उन्होंने राजस्व कर्मियों से कड़ी नाराजगी व्यक्त की और शीघ्र ही अवैध कब्ज़ा हटवाने को कहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें