ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरपर्यावरण बचाने को हर घर में लगाएं पौध : कृष्णाराज

पर्यावरण बचाने को हर घर में लगाएं पौध : कृष्णाराज

हरितमा अभियान के तहत केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री ने जलालाबाद पूर्व विधायक के साथ ब्लाक प्रांगण में पौधरोपड़ किया। रविवार को वन विभाग के सहयोग से हरितमा कार्यक्रम के निर्मल व स्वच्छ गंगा अभियान के तहत...

पर्यावरण बचाने को हर घर में लगाएं पौध : कृष्णाराज
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSun, 15 Jul 2018 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

हरितमा अभियान के तहत केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री ने जलालाबाद पूर्व विधायक के साथ ब्लाक प्रांगण में पौधरोपड़ किया। रविवार को वन विभाग के सहयोग से हरितमा कार्यक्रम के निर्मल व स्वच्छ गंगा अभियान के तहत पौधरोपड़ कार्यक्रम आयोजित किया गया।

मुख्य अतिथि केंद्रीयमंत्री राज्यमंत्री कृष्णाराज ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए हर घर में पौध लगाना जरूरी है। गंगा के किनारे जमीन पर पौध लगाने के लिए किसानों को वन विभाग द्वारा नि:शुल्क पौध दिए जा रहे हैं। भारत के प्रधानमंत्री ने फसलों के रेट बढ़ाकर किसानों की आमदनी मूल्य डेढ़ गुनी कर दी है। भाजपा सरकार ही किसानों की सच्ची हितैषी है। पूर्व विधायक नीरज कुशवाहा ने कहा कि पौध लगाने से हरियाली आएगी। हम लोगों को शुद्ध हवा मिलेगी। पानी का संकट भी कम होगा। कलान में पानी का संकट गहरा गया है। दोनों नेताओं ने शाहजहांपुर की रोजा रेलवे की जमीन पर होने वाली प्रधानमंत्री की किसान कल्याण रैली में बड़ी सख्या में पहुंचने की लोगों से अपील की है। डीएफओ गोपाल ओझा व पूर्व जिलाध्यक्ष सत्यभान भदौरिया ने भी पौध लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया। संचालन राकेश कुमार पाण्डेय ने किया। इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष बाबूराम गुप्ता, दयाशंकर शर्मा, श्यामबाबू गुप्ता, ज्ञानेश कुमार वाजपेई, गौरव महाजन, संतोष दीक्षित, अमन गुप्ता, ब्रजराम फौजी, प्रमोद सक्सेना, प्रदीप गुर्जर, संतोष कुमार, ब्रह्मदेव आदि मौजूद रहे।

एसएमएस मोहल्ले के लोगों ने मंत्री को घेरा

कलान के एसएमएस कालेज रोड मोहल्ले के लोगों ने मंत्री को घेर लिया। मोहल्ले की दुर्दशा दिखाई। बताया कई सालों से सड़क पर पानी बह रहा है। मोहल्ले के लोग नरक की जिंदगी जीने को मजबूर है। सड़क पर जलभराव देखकर मंत्री का पारा चढ़ गया। ब्लाक पहुंचते ही बीडीओ को बुलाने के आदेश दिए। बीडीओ मौके पर न होने सहायक ग्राम विकास अधिकारी से नाराजगी जताते हुए शीघ्र सड़क की मरम्मत कराने के निर्देश दिए। जनार्दन शुक्ला, ब्रजेश गुप्ता, भूरे शुक्ला, राजू गुप्ता, बंगाली तिवारी, आदेश गुप्ता, मुनीश यादव, सुनील त्रिपाठी आदि मौजूद थे।

किसान रैली को लेकर बैठक

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कृष्णाराज ने 21 जुलाई को होने वाली प्रधानमंत्री किसान कल्याण रैली को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं के साथ बीआरसी पर बैठक की। सभी कार्यकर्ताओं को रैली सफल बनाने के लिए जिम्मेदारी सौंपी। सुनील सिंह, सुगम सक्सेना, रामलखन सिंह, आरके गुप्ता, सुनील राठौर आदि मौजूद कार्यकर्ता रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें