ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरकेंद्रीय मंत्री ने हवन पूजन कर डाली आहुतियां

केंद्रीय मंत्री ने हवन पूजन कर डाली आहुतियां

केंद्रीय मंत्री कृष्णाराज ने भगवान परशुराम जन्मस्थली में हवन-पूजन कर केंद्र सरकार से पर्यटन स्थल घोषित की जाने के बाद आवंटित काम का शुभारंभ किया। उन्होंने हवन में आहुतियां डाली, साथ ही शिलापट का...

केंद्रीय मंत्री ने हवन पूजन कर डाली आहुतियां
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSun, 25 Mar 2018 11:02 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री कृष्णाराज ने भगवान परशुराम जन्मस्थली में हवन-पूजन कर केंद्र सरकार से पर्यटन स्थल घोषित की जाने के बाद आवंटित काम का शुभारंभ किया। उन्होंने हवन में आहुतियां डाली, साथ ही शिलापट का अनावरण भी किया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 16 फरवरी 2015 को तत्कालीन पर्यटन मंत्री महेश शर्मा को पत्र लिखकर और उनसे मुलाकात कर मंदिर के जीर्णोद्धार के संबंध में बातचीत की थी। तीन जनवरी 2017 को तत्कालीन पर्यटन मंत्री ने इस योजना का शिलान्यास मंदिर परिसर में आकर किया था। अक्टूबर में 52 लाख रूपया मंत्रालय ने जारी कर दिया। आठ मार्च 2018 को सीएम से मिलकर काम शुरू कराने को पत्र दिया था। जिस पर पर्यटन विभाग ने काम शुरू कर दिया।केंद्रीय मंत्री कृष्णाराज ने बताया कि भगवान परशुराम की जन्मस्थली को स्वदेश दर्शन योजना में शामिल कराया और दो करोड़ 33 लाख नौ हजार रूपया स्वीकृत कराया। इस अवसर पर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सत्यभान सिंह भदौरिया, पूर्व जिलाध्यक्ष बाबूराम गुप्ता, नगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार मंगलम, नीरज पाठक, महंत जी, असित पाठक, गौरव प्रताप राघव, मुन्नु लाल मिश्रा, संतोष दीक्षित, बाबूराम गुप्ता, अजय प्रताप सिंह, पीके पांडेय, साबिर जलालाबादी, अजय प्रताप सिंह, शिवम गुप्ता, पंकेश मिश्रा, शांति प्रकाश अवस्थी, सचिन प्रताप सिंह, बृजमोहन मौजूद रहीं। -रेणुका झील का विकास होगा=केंद्रीय मंत्री की मानें तो एक करोड़ 75 लाख 80 हजार रूपये से रेणुका झील की सीढ़ियों का निर्माण होगा। 39 लाख 85 हजार रूपये से फर्श बनाया जाएगा। चार लाख 35 हजार रुपए से ठोस अपशिष्ट डालने की जगह बनाई जाएगी। एक लाख 22 हजार से मृदा परीक्षण केंद्र बनेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें