DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  शाहजहांपुर  ›  गांवों में केंद्र बंद, मंडी में सेंटर प्रभारी कर रहे मनमानी

शाहजहांपुरगांवों में केंद्र बंद, मंडी में सेंटर प्रभारी कर रहे मनमानी

हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:30 AM
गांवों में केंद्र बंद, मंडी में सेंटर प्रभारी कर रहे मनमानी

रोजा। सरकार द्वारा एक अप्रैल से गेहूं खरीद शुरू की गयी थी। केंद्रों पर खरीद अभी 15 जून तक होनी है। अधिकारियों ने ग्रामीण क्षेत्रों के अधिकतर केंद्र बंद कर दिए हैं। गांवों में अचानक से केंद्र बंद हो जाने किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा। किसानों ने पंजीकरण करते समय ही आनलाइन टोकन काट लिया था, लेकिन टोकन पर जारी की तारीख से पहले ही केंद्र बंद कर दिया गया। अब उनके गेहूं की तौल नहीं हो पा रही है। रोजा मंडी में किसान केंद्रों पर इधर से उधर चक्कर काट रहे हैं।

जमौर गांव निवासी पंकज कुमार, धर्मपाल, सूरज कुमार और गुलामखेड़ा निवासी रामकिशन ने जमौर गांव में लगे एफसीआई के गेहूं क्रय केंद्र पर गेहूं बेचने के लिए अपना पंजीयन कराया था। पंजीयन होने के बाद किसानों को जमौर केंद्र पर गेहूं बिक्री करने की तारीख किसी को 27 , 28 और 31 मई मिली। उससे पहले ही केंद्र बंद कर दिया गया। जब वह केंद्र पर अपना गेहूं बेचने के लिए जानकारी लेने गए तो पता चला के केंद्र बंद हो गया है। किसान परेशान हो गए।

रोजा मंडी में लगे एफसीआई केंद्र पर अपने कागज लेकर आए। केंद्र प्रभारी ने उनकी एक नहीं सुनी। केंद्र प्रभारी ने बताया कि उनके पास पहले से ही टोकन लगे हुए हैं। वह उनके ही गेहूं तौलेंगे। किसानों ने डिप्टी आरएमओ को फोन कर अपनी समस्या बताई।

मंडी सचिव प्रवीण कुमार अवस्थी ने बताया कि बाहरी केंद्रों के टोकन लेकर किसान मंडी में केंद्रों पर आए थे। सभी की समस्या का समाधान करा दिया गया है।

=============

=गांव में केंद्रों के बंद हो जाने पर मंडी में गेहूं लेकर आए किसानों की तौल न होने पर किसानों ने डिप्टी आरएमओ से बात कर गेहूं तुलवाने की गुहार लगाई। जिस पर दोपहर बाद डिप्टी आरएमओ कमलेश पांडे ने रोजा मंडी पहुंच कर केंद्र प्रभारियों को बुलाकर उनकी क्लास लगा दी। मंडी सचिव और डिप्टी आर एम ओ ने सभी केंद्र प्रभारियों को उक्त किसानों का गेहूं तौलने के दिशा निर्देश दिए।

संबंधित खबरें