BSA gets jokes on whats app group made for holidays - बीएसए ने चेक किए ब्लॉकों के व्हाट्सप ग्रुप, मिले चुटकुले DA Image
12 नबम्बर, 2019|8:27|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएसए ने चेक किए ब्लॉकों के व्हाट्सप ग्रुप, मिले चुटकुले

बीएसए ने चेक किए ब्लॉकों के व्हाट्सप ग्रुप, मिले चुटकुले

शिक्षकों के अवकाश के लिए बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुपों को बीएसए ने अचानक चेक कर लिया। उसमें चुटकुले व अन्य सूचनाएं मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। चेतावनी दी कि दोबारा ऐसा करने पर अनुशासनहीनता मानते हुए कार्रवाई की जाएगी।

बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित प्राइमरी व जूनियर विद्यालयों के शिक्षकों के अवकाश के लिए ब्लॉक स्तर पर व्हाट्सएप ग्रुप बनाए गए थे। उद्देश्य यह था कि विभिन्न अवकाश की सूचना ग्रुप पर डाली जाए, पर ऐसा नहीं हो सका। शिक्षकों ने ग्रुप पर सूचनाओं की बजाय चुटकुले व अन्य चित्र पोस्ट कर दिए। बीएसए ने ग्रुप की नियमित चेकिंग शुरू की तो उसमें अवकाशों के बजाय अन्य सूचनाएं, चित्र पड़े मिले। इस बात पर बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार ने नाराजगी जताई। उन्होंने चेतावनी दी कि भविष्य में अवकाश से संबंधित ग्रुप में अन्य पोस्ट डाले जाने पर अनुशासनहीनता मातने हुए कार्रवाई की जाएगी।

प्रधानाध्यापकों के पास नहीं थे मल्टी मीडिया सेट

ब्लॉक स्तरीय व्हाट्सएप गु्रप में हर विद्यालय के प्रधानाध्यापक व इंचार्ज प्रधानाध्यापक को जोड़े जाने के लिए निर्देश दिए गए थे। लेकिन अधिकतर शिक्षकों के पास मल्टीमीडिया सेट नहीं मिला। वह की-पैड वाला फोन प्रयोग करते थे। ऐसे में स्कूल के दूसरे शिक्षकों को गु्रप में जोड़ दिया गया।

दूसरा ग्रुप बनाने का निर्देश

ग्रुप में अवकाश से संबंधित सूचनाएं ही पोस्ट किए जाने के निर्देश बीएसए ने दिए हैं। उनका कहना है कि विभागीय सूचनाओं के आदान-प्रदान करने के लिए ब्लॉक स्तर पर अलग से ग्रुप बनाया जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: BSA gets jokes on whats app group made for holidays