ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरपूर्व सांसद मिथिलेश व भाजपा नेता अरुण समेत 45 पर मुकदमा दर्ज

पूर्व सांसद मिथिलेश व भाजपा नेता अरुण समेत 45 पर मुकदमा दर्ज

आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में प्रशासन ने अब तक 45 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें पूर्व सांसद मिथलेश और भाजपा के नेता अरुण सागर भी शामिल...

पूर्व सांसद मिथिलेश व भाजपा नेता अरुण समेत 45 पर मुकदमा दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरWed, 13 Mar 2019 12:48 AM
ऐप पर पढ़ें

आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में प्रशासन ने अब तक 45 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें पूर्व सांसद मिथलेश और भाजपा के नेता अरुण सागर भी शामिल हैं। इन लोगों पर लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद भी पार्टियों के प्रचार का आरोप है। थाना सदर बाजार में सोमवार को पूर्व सांसद मिथिलेश कुमार पर एसडीएम सदर वीएल चौहान की ओर से अभियोग पंजीकृत कराया गया है। एसडीएम सदर ने बताया कि पूर्व सांसद की गाड़ी पर पार्टी का झंडा पाया गया। जो आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आता है। इसी तरह से भाजपा नेता अरुण सागर समेत तीन लोगों के खिलाफ थाना कांट में मुकदमा दर्ज हुआ। एसडीएम सदर वीएल चौहान ने शाहजहांपुर-जलालाबाद स्टेट हाइवे पर वालपेंटिंग मिलने पर भाजपा नेता के खिलाफ धारा 127अ आरपी व 171 एच आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

वहीं कांट पुलिस ने सोमवार देर रात गाड़ी में झंडा व स्टीकर लगाकर घूमने वाले तैय्यब खान व वालपेंटिंग कराने वाले ताहिर खां के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया है। उधर, आचार संहिता लागू होने के बाद वालपेंटिंग कराए जाने पर सपा नेता उपेंद्र पाल के खिलाफ नायब तहसीलदार श्यामपाल सिंह ने सिंधौली थाने में मुकदमा दर्ज कराया। श्यामवीर ने थाने में तहरीर देकर बताया कि सपा नेता ने मुर्छा मोड़ पर वालपेंटिंग करवा रखी है। जिसमें एक राजनैतिक पार्टी का चुनाव चिंह है और आचार संहिता का उल्लंघन है। पुलिस ने तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। सीडीओ महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि आधिकारिक तौर पर प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को शाम पांच बजे से मंगलवार की दोपहर तीन बजे से 22 मुकदमें दर्ज कराए गए। जिनमें रोजा में तीन, अल्हागंज में एक, रामचंद्र मिशन में एक, कांट में एक, कोतवाली में एक, कलान में एक, तिलहर में एक इस तर से कुल 3 मुकदमे दर्ज हुए हैं। लेकिन अब तक टोटल 45 मुकदमें दर्ज कराए हैं। जिनमें भाजपा व सपा नेता के खिलाफ भी मुकदमें दर्ज हुए हैं।

खुटार में दो वाहन चालकों के खिलाफ गाड़ी पर झंडा व स्टीकर लगाने पर मुकदमा

थाना क्षेत्र में बंडा रोड से आ रहे चार पहिया वाहन पर भाजपा का स्टीकर व झंडा लगी गाड़ी को पकड़ लिया गया। उड़न दस्ता प्रभारी रमाकांत ने विकास निवासी अजमतपुर थाना नीमगांव, जिला खीरी के खिलाफ आदर्श चुनाव संहिता के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कराया है। इसी तरह से खुटार-पुवायां रोड पर लक्ष्मीपुर मोड़ स्थित बैरियर पर तैनात एएसआई रतीराम सिंह ने गाड़ी में भाजपा स्टीकर व झंडा लगाने पर आशुतोष दीक्षित निवासी ततपुरा थाना सेहरामऊ उत्तरी जिला पीलीभीत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। थाना प्रभारी संजय सिंह ने बताया कि क्षेत्र में किसी भी वाहन पर कोई भी राजनीतिक पार्टी का झंडा या स्टीकर लगा पाए जाने पर तत्काल आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

मिर्जापुर मे दो पर चला आचार संहिता के उल्लघंन का हंटर

लोकसभा चुनाव की तारीखें घोषित होते ही प्रशासन आचार संहिता का पालन कराने के लिए जुट गया है। सोमवार रात मिर्जापुर चौराहे पर एसङीएम कलान अशोक चौधरी का चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें थाना क्षेत्र के गाजीपुर चिकटिया निवासी गौरव की बाइक की प्लेट पर भाजपा का चुनाव चिंह बना था। वहीं उदयपुर भूङा निवासी तहसीन अहमद की बोलेरों में सपा का झंङा लगा था। दोनों लोग झंङे की अनुमति नहीं दिखा सके। जिससे एसङीएम द्वारा दोनों के खिलाफ आचार संहिता के उल्लघंन का मामला दर्ज कराया गया है।

ब्लाक प्रमुख सत्येंद्र पर मुकदमा

जैतीपुर ब्लाक प्रमुख पति सत्येंद्र सिंह यादव पर आचार संहिता का उल्लंघन करने पर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। थाना अध्यक्ष इंदर सिंह ने बताया कि वह चेकिंग अभियान चला रहे थे, तभी ब्लाक प्रमुख पति सत्येंद्र सिंह यादव अपनी बोलेरो गाड़ी पर समाजवादी पार्टी का झंडा लगाकर गुजर रहे थे। आचार संहिता का उल्लंघन करने पर उनके विरुद्ध थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें