Bekampura Express s AC coaches jam smoke stirred - बेगमपुरा एक्सप्रेस के एसी कोच का चक्का जाम, धुएं से हड़कंप DA Image
19 नबम्बर, 2019|5:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेगमपुरा एक्सप्रेस के एसी कोच का चक्का जाम, धुएं से हड़कंप

बेगमपुरा एक्सप्रेस के एसी कोच का चक्का जाम, धुएं से हड़कंप

जम्मूतवी से वाराणसी जाने वाली बेगमपुरा एक्सप्रेस के एसी कोच की बेल्ट टूटने और चक्का जाम होने से खलबली मच गई। लगातार चक्का रगड़ने से धुआं निकलने लगा। इस दौरान बोगी की बत्ती गुल होने से एसी भी बंद हो गई। कंट्रोल के आदेश पर शाहजहांपुर की लाइन नंबर एक पर ट्रेन को रोका गया। कैरिज विभाग के कर्मचारियों ने गाड़ी को अटैंड किया। करीब 25 मिनट की मशक्कत के बाद चक्का रिलीज कर ट्रेन को रवाना किया।

लखनऊ दिशा की ओर जाने वाली 12238 बेगमपुरा एक्सप्रेस कटरा से पास कराई गई थी। तभी एसी कोच संख्या एचए-1 में चक्का जाम होने से धुआं निकलने लगा। कोच की बेल्ट भी टूट गई। जिसके चलते पूरी बोगी की लाइट गुल हो गई। अंधेरा छाने के साथ ही एसी बंद हो गई। सवेरे में आराम की नींद ले रहे यात्री गर्मी में बेहाल हो गए। यात्रियों ने तुरन्त टीटीई को सूचना दी। टीटीई ने कंट्रोल को बताया। कंट्रोल के आदेश पर कैरिज विभाग को मेमो भेजा गया। इस बीच साढ़े चार बजे ट्रेन को लाइन नंबर एक पर लिया गया। कर्मचारियों ने कोच को चेक किया। उसकी बेल्ट को बदला। चक्के को रिलीज करने के बाद बोगी की बिजली का नेटवर्क दुरूस्त किया। इस दौरान यात्री उमस और गर्मी के चलते बोगी से बाहर निकल आए। उन्होंने रिमझिम बारिश की फुहारों का प्लेटफार्म पर खड़े होकर आनंद लिया। इस बीच करीब 25 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही।

बोगी में धुएं भरने से मची खलबली

सवेरे का समय होने के चलते बेगमपुरा एक्सप्रेस के एसी कोच में अधिकतर यात्री आराम की नींद ले रहे थे। गिने-चुने ही लोग जाग रहे थे। अचानक चलती ट्रेन से लाइट गायब होने से अंधेरा भी छा गया। एसी बंद होने से गर्मी के चलते यात्रियों की नींद खुल गई। लोग उठकर बैठ गए। लेकिन, पूरी बोगी में अंधेरा होने से लोग जहां के तहां बैठे रहे। शोर कर टीटीई को सूचना दी गई। तब कंट्रोल के पास खबर पहुंची।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Bekampura Express s AC coaches jam smoke stirred