Bamihah made temporary temporarily ill - बमिहाना में बनी अस्थाई गोशाला का हाल बेहाल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बमिहाना में बनी अस्थाई गोशाला का हाल बेहाल

बमिहाना में बनी अस्थाई गोशाला का हाल बेहाल

खुदागंज ब्लाक के ग्राम बमिहाना में बनी अस्थाई गोशाला में गायों का हाल बेहाल है। क्षेत्र में अस्थाई रूप से बनी गोशालाएं गायों के लिए मौत का सबब बनती जा रही हैं। प्रशासन के द्वारा गायों को अस्थाई गौशाला में रखा तो गया है, परंतु उनके खाने पीने की कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

राष्ट्रीय गो रक्षा संघ के जिला सचिव पवन सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत बमिहाना में बनी अस्थाई गोशाला में शासन के रिकॉर्ड में 20 सांड़ तथा 45 गाय हैं, जबकि मौके पर केवल 38 गाय मौजूद हैं। उनके भी खाने के लाले पड़े हैं। गोशाला में बंद गाय एक एक समय ही सूखा भूसा खाकर गुजर कर रही हैं। वहीं, अधिकतर गायों को खुले आसमान में रहना पड़ रहा है। उनके पीने की पानी की व्यवस्था ग्राम पंचायत के द्वारा ठीक से नहीं की गई है।

गोरक्षा संघ के जिला सचिव ने बताया कि ग्राम पंचायत के इस उदासीन रवैया के चलते गोधन का बुरा हाल है। उन्होंने यह भी बताया कि ग्राम पंचायत स्तर पर बनी गोशालाओं में प्रशासन के द्वारा धनराशि भेजी जा रही है, इसके बाद भी गोवंश को भूखा रहना पड़ रहा है। गर्मी में तड़प तड़प कर गाय मरने को मजबूर हैं। प्रशासनिक स्तर पर जल्द ही इन सब की व्यवस्था नहीं कराई गई राष्ट्रीय गोरक्षा संघ जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Bamihah made temporary temporarily ill