ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरबालाजी स्वीट्स मिष्ठान भंडार पर छापा, नमूने लिए

बालाजी स्वीट्स मिष्ठान भंडार पर छापा, नमूने लिए

दीपावली पर्व से पहले शहर की मिठाई दुकानों पर प्रशासन ने सघन चेंकिग अभियान चलाया। नगर मजिस्ट्रेट विनीता सिंह ने लगभग दस किलो मिलावटी मिठाई, खोवा एवं पनीर बरामद कर उसे मौके पर ही नष्ट करवा दिया। सिटी...

बालाजी स्वीट्स मिष्ठान भंडार पर छापा, नमूने लिए
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरFri, 25 Oct 2019 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

दीपावली पर्व से पहले शहर की मिठाई दुकानों पर प्रशासन ने सघन चेंकिग अभियान चलाया। नगर मजिस्ट्रेट विनीता सिंह ने लगभग दस किलो मिलावटी मिठाई, खोवा एवं पनीर बरामद कर उसे मौके पर ही नष्ट करवा दिया। सिटी मजिस्ट्रेट ने मिठाई की दुकानों पर साफ सफाई न मिलने पर नाराजगी जताते हुए दुकानदारों को नोटिस तामील करा दिए।अचानक प्रशासनिक टीम को देखकर बहुत से दुकानदार अपने-अपने शटर डालकर भाग निकले।

मिलावटी मिठाइयों को सदर बाजार की दुकानों से बरामद करते हुए उसे खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों के सुर्पुद कर दिया। जिसको जांच के लिए प्रयोगशाला में भेज दिया गया। सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि किसी भी दुकानदार को मिलावटी सामान बेचने पर छोड़ा नहीं जाएगा। इस दौरान खाद्य टीम में मुख्य खाद्य अधिकारी रवि शर्मा, अभिहीत अधिकारी विजय कुमार वर्मा, जयपाल, नरेन्द्र कुमार, इन्द्रराज एवं रामजी शुक्ला मौजूद रहे।

जानिए कहां से भरे गए सैंपल

सदर बाजार स्थित बालाजी स्वीट हाउस पर खाद्य विभाग की छापेमारी में पांच मिठाइयों के सैंपल लिए गए, जिसमें मिठाई पान गिलोरी, चटनी, काला जामुन, पिसी मिर्च, दूध का नमूना लिया गया। प्रतिबंधित पॉलीथीन भी दुकान के काउंटर से बरामद की गई। जिसके बाद दो हजार रुपये का दुकानदार पर जुर्माना लगाया गया।

टाउन हॉल स्थित आर्य मिष्ठान भंडार पर पंहुची टीम ने वहां से मिल्क केक, रसभरी मिठाई, नमकीन, मसाला, क्रीमरोल, केक के नमूने लिए गए। दुकान पर साफ-सफाई न मिलने पर नोटिस दिया गया।=गायत्री मिष्ठान भंडार में भी खाद्य टीम ने पनीर, दूध, बूंदी लड्डू के नमूने लिए। पांच किलो छेना का एवं दो किलो मेवा को नष्ट किया गया।=शक्ति स्वीट हाउस पर टीम के द्वारा मिलावटी छेना, पान गोलोरी मिठाई के नमूने लिए।=गायत्री भोजनालय पर पनीर का नमूना लिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें