ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरबैंकों में लटके ताले, 70 करोड़ रुपये का नुकसान

बैंकों में लटके ताले, 70 करोड़ रुपये का नुकसान

ट्रेड यूनियन के आह्वान पर विभिन्न बैंकों के कर्मचारियों ने बुधवार को हड़ताल कर दी। स्टेट बैंक को छोड़कर शेष में ताला लटका...

बैंकों में लटके ताले, 70 करोड़ रुपये का नुकसान
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरThu, 09 Jan 2020 12:26 AM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेड यूनियन के आह्वान पर विभिन्न बैंकों के कर्मचारियों ने बुधवार को हड़ताल कर दी। स्टेट बैंक को छोड़कर शेष में ताला लटका रहा। कुछ बैंकें खुली थी, जिसे कर्मचारी नेताओं ने जाकर बंद करा दिया। बैंकों की हड़ताल के चलते 70 करोड़ रुपये का नुकसान होने का दावा किया गया है।

भारत बंद के तहत उत्तर प्रदेश बैंक इम्पलाइज यूनियन के जिला मंत्री अतुल मेहरोत्रा के नेतृत्व में कर्मचारियों ने केंद्र सरकार की श्रम विरोधी नीतियों, निजीकरण व बैंकों के विलय प्रस्ताव, ठेका पर नियुक्तियां, नई भर्तियां न होने के विरोध में प्रदर्शन किया। इस दौरान जुलूस निकालकर खुली मिलीं कुछ बैंकों को बंद कराया गया। स्टेट बैंक को छोड़कर सारी बैंकों में दिन भर ताले लटके रहे। इस मौके पर एचडीएफसी बैंक के गेट पर हुई सभा में अतुल मेहरोत्रा ने कहा कि वर्तमान समय में सभी बैंक अधिकारी और कर्मचारी को अपने अधिकारों की रक्षा के लिए आवाज उठाना चाहिए। कर्मचारी विरोधी नीतियों के कारण पूरे देश का श्रमिक वर्ग अखिल भारतीय हड़ताल के लिए मजबूर हुआ है। कर्मचारी नेताओं का दावा है कि हड़ताल के चलते 20 करोड़ रुपये का क्लीरेंस और 50 करोड़ के ट्रांसजेक्शन का नुकसान हुआ है। प्रदर्शन के दौरान अतुल सक्सेना, आशीष राठौर, बीएम गुप्ता, बीके अवस्थी, आगम राय, सीबी शुक्ला, माया शंकर दुबे, आत्मा शरण, कमल श्रीमाली, सचिन रस्तोगी, भावना प्रियदर्शनी, रंजन कुमार, विश्वनाथ, राजीव कुमार, विमल सक्सेना आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें