ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरदो साल के बाद बाजारों में लौटी रौनक, उमड़ी जबरदस्त भीड़

दो साल के बाद बाजारों में लौटी रौनक, उमड़ी जबरदस्त भीड़

त्यौहार चाहे कोई भी हो, खरीदारी तो होनी ही है। दीयों का त्योहार आने से पहले ही करवाचौथ ने दस्तक दी...

त्यौहार चाहे कोई भी हो, खरीदारी तो होनी ही है। दीयों का त्योहार आने से पहले ही करवाचौथ ने दस्तक दी...
1/ 3त्यौहार चाहे कोई भी हो, खरीदारी तो होनी ही है। दीयों का त्योहार आने से पहले ही करवाचौथ ने दस्तक दी...
त्यौहार चाहे कोई भी हो, खरीदारी तो होनी ही है। दीयों का त्योहार आने से पहले ही करवाचौथ ने दस्तक दी...
2/ 3त्यौहार चाहे कोई भी हो, खरीदारी तो होनी ही है। दीयों का त्योहार आने से पहले ही करवाचौथ ने दस्तक दी...
त्यौहार चाहे कोई भी हो, खरीदारी तो होनी ही है। दीयों का त्योहार आने से पहले ही करवाचौथ ने दस्तक दी...
3/ 3त्यौहार चाहे कोई भी हो, खरीदारी तो होनी ही है। दीयों का त्योहार आने से पहले ही करवाचौथ ने दस्तक दी...
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSat, 23 Oct 2021 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

त्यौहार चाहे कोई भी हो, खरीदारी तो होनी ही है। दीयों का त्योहार आने से पहले ही करवाचौथ ने दस्तक दी है। त्योहारी सीजन आते ही मार्केट कोरोना के सदमे से ऊपर उठना शुरू हो गईं। दो साल के बाद बाजारों में रौनक लौट आईं। खूब भीड़ उमड़ रही है। कपड़ा, ज्वैलरी, गिफ्ट आइटम समेत बहुत सी चीजों की खरीदारी शुरू हो गईं।

करवाचौथ का त्योहार 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा। त्योहार को देखते हुए खरीदारी करने निकलने वाले लोगों के जोश में कमी नहीं आई है। महिलाएं बाजार में खास त्यौहार के लिए जमकर खरीदारी कर रही हैं। अपनी पसंद की चीज खरीदने के लिए एक से दूसरी दुकान तक जा रहे हैं।

करवाचौथ पर बाजार में बूम आ गया। दुकानें ग्राहकों से भरी हुई है। करवाचौथ पर नई नवेली दुल्हन को गिफ्ट करने के लिए साड़ियों की भी जमकर बिक्री हो रही है।

सराफा बाजार में बूम, आर्टिफिशियल ज्वैलरी की डिमांड भी बढ़ी

-करवाचौथ के नजदीक आते ही सराफा बाजार में उछाल आ गया। महिलाएं अपनी पसंद की चीजों को खूब खरीद रही हैं। सराफा की दुकानों पर भीड़ लगी है। चांदी के करवों से बाजार गुलजार है। वहीं दूसरी तरफ सोने और चांदी के रेट ज्यादा होने के चलते महिलाओं का झुकाव आर्टिफिशियल ज्वैलरी की तरफ ज्यादा है। आर्टिफिशियल में तमाम तरह के आइटम खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे। इनकी कीमत भी कुछ ज्यादा नहीं होती है। करवाचौथ को देखते हुए मांग टीका व नथ की सबसे ज्यादा डिमांड है। इसकी कीमत पांच सौ से 2500 रुपये तक है। वहीं नथ 150 से 2500 रुपये तक की मिल जाएगी। स्टोन का हार, वन ग्राम गोल्ड भी खूब बिक रहा है।

-आर्टिफिशियल ज्वैलरी व्यापारी शिल्पी गुप्ता ने बताया कि महिलाएं आर्टिफिशियल ज्वैलरी को काफी पसंद कर रही हैं। यह पार्टीवेयर होने के साथ सस्ती भी मिलती है। इन जेवरों के चोरी होने का भी खतरा नहीं रहता है

डिजाइनर साड़ियों से सजेगी महिलाएं

-करवाचौथ के मौके पर महिलाओं की खरीदारी ने तेजी पकड़ ली है। सबसे ज्यादा फोकस साड़ियों और लहंगे पर है। पाटीवेयर साड़ियां और लहंगे खूब खरीदे जा रहे। महिलाएं सीरियल स्टारर साड़ियों पर सबसे ज्यादा फोकस कर रही है। सबको भाने वाली साड़ियां सबसे ज्यादा पसंद की जा रही है। व्यापारी गगनदीप सिंह बताते हैं कि महिलाओं को सबसे ज्यादा ब्राइडल की हैवी साड़ियां पसंद आ रही हैं। इन पर हैंडमार्का काम साड़ियों की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है। इसकी कीमत छह से लेकर 30 हजार रुपये तक है। इसी तरह डिजाइनर, बनारसी और स्वीटी शिफान भी खूब बिक रही है।

गिफ्ट आइटमों से पटा बाजार, करवाचौथ सेट कर रहा क्रेजी

=त्योहार को लेकर गिफ्ट का बाजार भी गर्म हो गया है। पति और पत्नी के प्रेम का प्रतीक करवाचौथ के त्योहार पर करवाचौथ का सेट सबसे ज्यादा आकर्षित कर रहा। दरअसल, लोटा, चलनी, थाली पर पति-पत्नी का फोटो वाला सेट खूब पसंद किया जा रहा। त्योहार के लिए लोग इसकी खूब खरीदारी कर रहे हैं। गिफ्ट व्यापारी शोभित गुप्ता बताते हैं कि परसाइज की खूब डिमांड है। इसकी कीमत 700 से 1200 रुपये तक है।

इन गिफ्ट की खूब डिमांड

-लेडिज परफ्यू व डियो सेट -400 से 800 रुपये तक

-वॉच सेट 200 से 1200 रुपये तक

फर्स्ट कपल सेट स्टोन सेट 200 से 1500 रुपये तक

-कुशन फोटो मग 150 से 200 रुपये तक

=हाट पिलो =400 रुपये

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें