ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरकिसानों की मौत के बाद पत्नियों को आर्थिक मदद दी

किसानों की मौत के बाद पत्नियों को आर्थिक मदद दी

मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना सहायक योजना के तहत दो महिलाओं को पति की मौत के बाद दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी गई है। नवीन कृषि उत्पादन मंडी समिति सचिव बब्लू लाल ने मंडी समति कार्यालय में दोनोंं...

किसानों की मौत के बाद पत्नियों को आर्थिक मदद दी
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरSat, 11 May 2019 12:16 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना सहायक योजना के तहत दो महिलाओं को पति की मौत के बाद दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी गई है। नवीन कृषि उत्पादन मंडी समिति सचिव बब्लू लाल ने मंडी समति कार्यालय में दोनोंं महिलाओ को दो-दो लाख रुपए के चेक वितरित किए। इस अवसर पर मंडी समिति कर्मचारी सहित अन्य गणमान्य मौजूद थे।

जलालाबाद के खंडहर रोड स्थित मोहल्ला प्रतापनगर मंडी समिति कार्यालय में लोगों को संबोधित करते हुए मंडी सचिव बब्लू लाल ने कहा कि मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना सहायक जीवन योजना के तहत कृषि कार्य के दौरान खेतों, गांवों, मार्केट, यार्ड तथा ऐसे स्थानों से जाते या आते समय हुई दुर्घटना का शिकार हुए पीड़ितों को विशेष सहायता प्रदान की जाती है। योजना के तहत दुर्घटना में मृत्यु हो जाने पर दो लाख रुपए की राशि प्रदान की जाती है। इसके अलावा अंग-भंग होने गंभीर चोट लगने पर सवा लाख रुपए दिए जाते हैं।

मंडी सचिव ने बताया कि कलान के निवासी जयवीर सिंह 17 जनवरी को जलालाबाद मंडी में अपना लहसुन लेकर आ रहे थे। कोला पुल पर सड़क दुर्घटना में उनकी मौके पर मौत हो गयी थी। जयवीर की पत्नी को दो लाख रुपये का चेक दिया गया, जबकि दो लाख रुपये की चेक चौरासी गांव की सत्यवती को उनके पति कल्लू की नदी में डूबकर मौत हो जाने की वजह से दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें