DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  शाहजहांपुर  ›  नौनिहालों को तीसरी लहर से बचाने को 100 बेड का वार्ड बना

शाहजहांपुरनौनिहालों को तीसरी लहर से बचाने को 100 बेड का वार्ड बना

हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:30 AM
नौनिहालों को तीसरी लहर से बचाने को 100 बेड का वार्ड बना

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। कोविड संक्रमित बच्चों के इलाज के लिए मेडिकल कालेज में 100 बेड की पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (पीआईसीयू) बनाई जा रही है। 50 बेड का आइसोलेशन वार्ड और 50 बेड का आईसीयू वार्ड होगा। इनमें वेंटिलेटर की सुविधा होगी।

तीसरी लहर आने की संभावना

अनुमान लगाया जा रहा है कि अगस्त-सितंबर के महीने में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है, जो बच्चों को प्रभावित कर सकती है। इस अनुमान के चलते शाहजहांपुर जिला प्रशासन व स्वस्थ्य विभाग ने नौनिहालों को बचाने की कवायद शुरू कर दी है। जिसको लेकर मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. राजेश कुमार ने सभी के साथ मीटिंग की। बच्चों के उपचार को लेकर चर्चा की। 100 बेड के बन रहे वार्ड में आधुनिक सुविधाएं लगाई जा रही हैं। ताकि करोना कीतीसरी लहर से मासूमों को बचाया जा सके।

पैरेंट्स के रहने की भी व्यवस्था

वार्ड में पैरेंट्स के रहने की भी व्यवस्था की गई है। बच्चों के साथ वही पैरेंट्स रूकेंगे, जिन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन कराया होगा। इसलिए 12 साल की उम्र के कम के बच्चों के अभिभावकों का भी वैक्सीनेशन एक जून से शुरू होने जा रहा है।

तीसरी लहर के लिए उठाया कदम

यह तैयारी कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर है, जिसका अंदेशा है। एहतियाती तौर पर यह कदम उठाएं जा रहे हैं। इस कार्य हेतु सहायक आचार्य डा. अखिलेश कुमार को नोडल अधिकारी बनाया गया है। आवश्यक मानव संसाधन एवम जरूरी उपकरणों की आवश्यक सूची महानिदेशक को भेजी जा चुकी है। - डा. राजेश कुमार, प्राचार्य, मेडिकल कालेज

संबंधित खबरें