ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर7986 लोगों को मिलेगा सपनों का घर, पहली किस्त जारी की गई

7986 लोगों को मिलेगा सपनों का घर, पहली किस्त जारी की गई

कच्चे मकान और पॉलीथिन तानकर रहने वालों का अपना मकान होगा। उनके सपनों के आशियाने को बनाने में प्रधानमंत्री आवास योजना कारगर साबित...

7986 लोगों को मिलेगा सपनों का घर, पहली किस्त जारी की गई
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरThu, 21 Jan 2021 03:16 AM
ऐप पर पढ़ें

कच्चे मकान और पॉलीथिन तानकर रहने वालों का अपना मकान होगा। उनके सपनों के आशियाने को बनाने में प्रधानमंत्री आवास योजना कारगर साबित होगी। नई सूची में 7986 लोगों को लाभ देते हुए खातों में पहली किस्त को जारी कर दिया गया। वहीं इससे पहले भी 26 हजार 380 मकानों का निर्माण हो चुका है। जबकि, 74 का निर्माण होना किन्हीं कारणों से शेष रह गया था।

गुरुवार को कलक्ट्रेट के एनआईसी कक्ष में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने संयुक्त रूप से संवाद किया। इस मौके पर डीएम ने बताया कि पीएम आवास योजना के पात्र लाभार्थियों के खाते में प्रथम किस्त के रूप में 40 हजार रूपये की धनराशि भेज दी गई है। उन्होंने कहा कि योजना के सभी लाभार्थी उपलब्ध कराई धनराशि से आवास निर्माण कराना शुरू कर दें।

इस मौके पर विधायक पुवायां चेतराम, वीर विक्रम सिंह प्रिंस, सीडीओ प्रेरणा शार्म पीडी डीआरडीए डीपी सिंह मौजूद रहे।

तीन किस्तों में मिलती है धनराशि

आवास योजना के तहत एक लाख 20 हजार रुपये की धनराश लाभार्थी को दी जाती है। यह राशि तीन किस्तों में मिलती है। पहली किस्त का रुपया खर्च होने पर सत्यापन के बाद दूसरी किस्त को भेजा जाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें