ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरयहां 12 हजार से ज्यादा हैं ‘माल्या’ और ‘नीरव मोदी’

यहां 12 हजार से ज्यादा हैं ‘माल्या’ और ‘नीरव मोदी’

बैंक से करोड़ों रुपये लेकर देश से भागने वाले विजय माल्या और नीरव मोदी जैसे लोग शाहजहांपुर में भी हैं, एक दो नहीं, बल्कि 12 हजार 292 लोग ऐसे हैं, जिन पर 7 हजार 473 करोड़ रुपये बाकी है। यह रुपये लोगों...

यहां 12 हजार से ज्यादा हैं ‘माल्या’ और ‘नीरव मोदी’
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरFri, 28 Sep 2018 02:23 AM
ऐप पर पढ़ें

बैंक से करोड़ों रुपये लेकर देश से भागने वाले विजय माल्या और नीरव मोदी जैसे लोग शाहजहांपुर में भी हैं, एक दो नहीं, बल्कि 12 हजार 292 लोग ऐसे हैं, जिन पर 7 हजार 473 करोड़ रुपये बाकी है। यह रुपये लोगों ने लोन के रूप में बैंकों से लिया था, लेकिन सालों बीतने के बाद भी वापस नहीं किया।

अब बैंकों ने 12 हजार 292 लोगों की आरसी काट दी है। वैसे तो हर बैंक की रकम फंसी हुई है, लेकिन सबसे ज्यादा खाताधारक बैंक ऑफ बड़ौदा की रकम के हैं। इस बैंक के 5 हजार 710 करोड़ रुपये लोगों ने घोट रखे हैं। बैंक ऑफ पटियाला और बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक के 15 सौ लोगों ने लोन का कई हजार करोड़ रुपये वापस नहीं दिया। लीड बैंक की रिपोर्ट के मुताबिक, जिले में 21 बैंकों की 252 बैंक शाखाएं हैं। इन सभी बैंकों के 12 हजार 292 खाताधारक ऐसे हैं, जिन पर 7 हजार 473 करोड़ रुपये कर्ज है, जो बैंक को वापस ही नहीं किया गया। इन खाताधारकों के खिलाफ बैंकों ने आरसी जारी की गई है। इनमें बहुत से खाताधारकों को अब से आठ साल पहले आरसी जारी की गई थी, इसके बाद भी बैंक उनसे वसूली करने में कामयाब नहीं हो सका।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें