ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश शाहजहांपुरबसों में नहीं चलेंगे 500 ओपेन एण्डेड कार्ड, रुपये लौटाएगा निगम

बसों में नहीं चलेंगे 500 ओपेन एण्डेड कार्ड, रुपये लौटाएगा निगम

बसों में ओपेन एण्डेड कार्ड के माध्यम से लॉग रूट पर सफर करने वाले यात्रियों को रिचार्ज का बैलेंस वापस किया...

बसों में नहीं चलेंगे 500 ओपेन एण्डेड कार्ड, रुपये लौटाएगा निगम
हिन्दुस्तान टीम,शाहजहांपुरWed, 08 Jul 2020 12:53 AM
ऐप पर पढ़ें

बसों में ओपेन एण्डेड कार्ड के माध्यम से लॉग रूट पर सफर करने वाले यात्रियों को रिचार्ज का बैलेंस वापस किया जाएगा। मुख्य प्रधान प्रबंधक का पत्र आने के बाद निगम ने रुपयों को लौटाने की तैयार शुरू कर दी है। जिले में करीब 500 यात्री ओपेन एण्डेड कार्ड के जरिए सफर करते थे।कोरोना वायरस के दस्तक देने से पहले यानी 15 मार्च तक बसों में ओपेन एण्डेड कार्ड चलते थे। इस कार्ड के माध्यम से जनरल टिकट बनवा सकते थे। 500 रुपये का रिचार्ज कराने पर 600 रुपये मिलते थे। 20 प्रतिशत का फायदा मिलने पर लंबी दूरी और नौकरीपेशा कार्ड का फायदा उठाते थे। होली के बाद कार्ड के प्रयोग पर निगम ने रोक लगा दी थी। जिसके चलते तमाम कार्ड धारक सफर न कर पाएं और उनका रिचार्ज बाकी रह गया। हालांकि, उस वक्त निगम ने कहा था कि वह बैलेंस को वापस करेगा। परन्तु, लाकडाउन होने के चलते सारे काम-काज बंद हो गए।बसों का संचालन शुरू होने के बाद अब निगम ने कार्डधारकों का बैलेंस वापस करने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं।-

कार्डधारक भी सरेंडर करना होगा

रोडवेज बसों से सफर करने वालों को कार्ड भी सरेंडर करना होगा। मुख्य प्रधान प्रबंधक ने पत्र में कहा कि 16 से 31 जुलाई तक कार्ड सरेंडर करना होगा। कार्डधारक का नात, पता, अंकित संख्या, अंतिम रिचार्ज की तिथि, बैंक का विवरण, खाता संख्या, आईएफएी कोड भी देना होगा।

कम्प्यूटर में सुरक्षित रखा जाएगा डाटा

कार्डधारक को वापस की जाने वाली धनराशि के लिए सत्यापन किया जाएगा। उसके बाद हर सरेंडर कार्ड को एमआईसीआर स्ट्रिप पर तीन स्थानों पर पंच किया जाएगा। कार्डों का डाटा रिकार्ड के लिए कम्प्यूटर में सुरक्षित रखा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें