DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो दिन में 40 लोगों ने रद कराए रिजर्वेशन, हजारों का नुकसान

दो दिन में 40 लोगों ने रद कराए रिजर्वेशन, हजारों का नुकसान

1 / 2लखनऊ-रायबरेली रूट के कई स्टेशनों पर ट्रैक के दोहरीकरण का काम रेल यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बन गया। दूसरे दिन भी सात जोड़ी ट्रेनों के रद होने से रिजर्वेशन कराए गए। ट्रेनों के रद होने से हजारों...

दो दिन में 40 लोगों ने रद कराए रिजर्वेशन, हजारों का नुकसान

2 / 2लखनऊ-रायबरेली रूट के कई स्टेशनों पर ट्रैक के दोहरीकरण का काम रेल यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बन गया। दूसरे दिन भी सात जोड़ी ट्रेनों के रद होने से रिजर्वेशन कराए गए। ट्रेनों के रद होने से हजारों...

PreviousNext

लखनऊ-रायबरेली रूट के कई स्टेशनों पर ट्रैक के दोहरीकरण का काम रेल यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बन गया। दूसरे दिन भी सात जोड़ी ट्रेनों के रद होने से रिजर्वेशन कराए गए। ट्रेनों के रद होने से हजारों रुपये का रेलवे को नुकसान हुआ है। गाड़ियों के नहीं होने से स्टेशन पर सन्नाटा पसरा रहा।

पूरे दिन नाम मात्र के ट्रेनों की आवा-जाही हुई। इस दौरान यात्रियों को काफी दुश्वारियों से दो-चार होना पड़ा।बुधवार को ट्रेनों के रद होने के चलते स्टेशन पर पूरी तरह से शांति रही। सात जोड़ ट्रेन रद होने से लोगों ने स्टेशन का रुख काफी कम किया। जिन्हें जानकारी नहीं थी, वहीं प्लेटफार्म पर पहुंचे और पूछताछ काउंटर पर ट्रेनों के रद होने की जानकारी देखकर वापस हो गए।

खास बात यह है कि ट्रेनों के रद होने से मुसाफिरों को हजारों रुपये का नुकसान हुआ है। रिजर्वेशन कार्यालय के मुताबिक, पहले दिन 16 टिकट निरस्त हुए। जिसमें 16 हजार की रेलवे को चपत लगी। वहीं बुधवार को 26 रिजर्वेशन कैंसिल कराए गए। जिसमें 24 हजार रुपये की रकम वापस की गई। वहीं जनरल टिकट में बढ़ोत्तरी की गई

सिग्नल फेल होने से रुकी गोवाहाटी

रोजा और शाहजहांपुर के बीच आईबीएस के पास सिग्नल फेल हो गए। जिसके चलते 20 मिनट तक गोवाहाटी एक्सप्रेस को रोका गया। लाइन नंबर दो पर ट्रेन रुकने से यात्री परेशान हो गए।

आरपीएफ ने दस यात्रियों को पकड़ा

रेलवे सुरक्षा बल ने दस यात्रियों को लाइन को क्रास करते हुए दबोचा है। यह यात्री बिना टिकट घूम रहे थे। आरपीएफ ने सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया है।

आज अप लाइन पर रहेगा ब्लाक

रोजा। पहले से बंद चल रही ट्रेनों के बीच गुरुवार को पांच घंटे का मेगा ब्लाक लेकर रेलवे ट्रैक को मजबूत किया जाएगा। सुबह आठ से ब्लाक शुरू होगा। यह सवा एक बजे तक चलेगा। उसके बाद अगल-अलग समय पर ब्लाक लेकर काम किया जाएगा। हालांकि, ब्लाक के दौरान महत्वपूर्ण टे्रनों को गुजारे जाने के निर्देश भी दिए गए हैं।

डेढ़ घंटे का लिया ब्लाक

रोजा। डाउन लाइन नंबर दो पर चार से साढ़े पांच बजे तक डेढ़ घंटे का ब्लाक लिया गया। जिस कारण टे्रन नंबर 5211 जननायक एक्सप्रेस बनतारा में खड़ी रही। यात्रियों को काफी दुश्वारियों से जूझना पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: 40 people canceled reservation in two days loss of thousands