Traffic on vehicles will be closed on Bidharghat bridge tomorrow - बिड़हरघाट पुल पर कल बंद रहेगा वाहनों का आवागमन DA Image
12 नबम्बर, 2019|5:57|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिड़हरघाट पुल पर कल बंद रहेगा वाहनों का आवागमन

बिड़हरघाट पुल पर कल बंद रहेगा वाहनों का आवागमन

धनघटा तहसील के बिड़हरघाट पर कार्तिक पूर्णिमा स्नान को लेकर प्रशासन की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। जनपद के सबसे बड़े स्नान पर्व की सुरक्षा को देखते हुए बिड़हरघाट पुल पर ग्यारह नवंबर की रात से आवागमन रोक दिया जाएगा। श्रद्धालुओं को सुरक्षा देने के लिए पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किए जा रहे हैं। उमरिया बाजार तथा पुल के दूसरी तरफ अम्बेडकरनगर की तरफ से आने वाले श्रद्धालु पैदल बिड़हरघाट तक पहुंचेंगे। इसके लिए पुल के दोनों तरफ बैरियर लगाए जा रहे हैं। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की टीमें सोमवार को घाट पर रवाना कर दी जाएंगी।

पुल से गुजरने वाले वाहनों पर लगेगा प्रतिबंध

बिड़हरघाट पर लगने वाले कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर्व को देखते हुए प्रशासन ने 11 नवंबर की रात्रि से और 12 नवंबर की शाम तक छोटे बड़े सभी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी है। घाट पर लगने वाले मेले को देखते हुए पूर्व के अनुभव के आधार पर यह निर्णय लिया गया कि चार पहिया और दो पहिया वाहन को नेतवापुर में ही बैरिकेडिंग कर रोक लिया जाएगा। वहां से पैदल श्रद्धालु घाट तक जाएंगे। इस दौरान श्रद्धालु अपने वाहनों को नेतवापुर में चिन्हित पार्किंग में खड़ी करेंगे। दूसरी तरफ अंबेडकरनगर से आने वाले श्रद्धालुओं के वाहन पुल के पहले ही पालीवाल ढाबा के निकट रोक दिए जाएंगे। प्रशासन ने इस दौरान सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर रोक लगाई है। प्रशासन का यह निर्णय भीड़भाड़ को व्यवस्थित करने के लिए लिया गया है। साथ ही प्रत्येक चेक प्वाइंट पर लेखपाल और राजस्व निरीक्षक की टीम की ड्यूटी लगायी गयी है। जो तैनात पुलिसकर्मी के साथ सहयोग करेंगे। इसके अलावा रास्तों में एंबुलेंस और पीने के पानी के लिए टैंकर वहां मौजूद रहेंगे।

श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने की उम्मीद

अयोध्या फैसले के बाद बिड़हरघाट पर इस बार स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में काफी बढ़ोत्तरी की संभावना जताई जा रही है। कार्तिक पूर्णिमा स्नान को लेकर क्षेत्रवासियों में इस बार भारी उत्साह इस बार देखने को मिल रहा है। संतकबीरनगर जनपद के अलावा इस बार बड़ी संख्या में गोरखपुर, बस्ती, अम्बेडकरनगर तथा आजमगढ़ के श्रद्धालुओं के बिड़हरघाट स्नान पर्व में शामिल होने पहुंचेंगे। स्नान स्थल बिड़हरघाट पर रविवार को एसडीएम प्रमोद कुमार व सीओ सन्दीप वर्मा ने स्थलीय निरीक्षण किया। व्यवस्था में जो कमियां रह गई हैं, उन्हें दूर करने का निर्देश दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Traffic on vehicles will be closed on Bidharghat bridge tomorrow