DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › संतकबीरनगर › ब्लाकों पर काम काज ठप होने से फरियादी रहे परेशान
संतकबीरनगर

ब्लाकों पर काम काज ठप होने से फरियादी रहे परेशान

हिन्दुस्तान टीम,संतकबीरनगरPublished By: Newswrap
Wed, 28 Jul 2021 10:40 PM
ब्लाकों पर काम काज ठप होने से फरियादी रहे परेशान

संतकबीरनगर। हिन्दुस्तान टीम

हैंसर ब्लाक एक के सचिव की पिटाई के मामले में जिले के सभी ब्लाकों में काम काज ठप हो गया। अपना काम कराने के लिए आने वाले फरियादी परेशान रहे। कुछ देर इंतजार करने के बाद जब हड़ताल की जानकारी हुई तो सभी निराश होकर घर चले गए।

हैसर संवाद के अनुसार सोमवार को हुए पूर्व ब्लाक प्रमुख व सचिव के बीच विवाद के बाद से ब्लाक में काम ठप है। ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रामपुर दक्षिणी निवासी रामवृक्ष ने बताया कि उन्हें परिवार रजिस्टर की नकल लेनी थी लेकिन आने के बाद पता चला कि कोई कर्मचारी मौजूद नहीं है।

दौलतपुर गांव निवासी राम रूप यादव ने बताया कि सचिव से मिलकर मनरेगा कार्य की मजदूरी के लिए आए थे लेकिन हड़ताल के कारण किसी भी कर्मचारी से मुलाकात नहीं हो पाई। मलौली गांव निवासी हरिवंश पांडेय ने बताया कि उन्हें सचिव से पंचायत भवन के निर्माण के संबंध में बात करनी थी लेकिन यहां आने पर देखा तो सन्नाटा पसरा हुआ था जिससे अब मजबूर होकर निराश लौट कर घर जाना पड़ रहा है

बघौली में निराश हो लौटे ग्रामीण

बघौली संवाद के अनुसार बघौली ब्लाक पर सन्नाटा पसरा रहा। जिससे फरियादी परेशान रहे। ब्लाक परिसर में बैठी सुभावती ने बताया कि उन्हें परिवार रजिस्टरकी नकल की जरूरत थी। ब्लाक पर घंटों इंतजार के बाद पता चला कि साहब लोग हड़ताल पर हैं। अब घर जा रही हूँ। इसी तरह लक्ष्मी, सरस्वती, सुभावती सहित अन्य फरियादियों करीब तीन घंटे तक ब्लाक पर बैठे रहे। बाद में घर लौट गए।

कार्यालयों पर ताला लटकता रहा

नाथनगर संवाद के अनुसार बुधवार को जरूरी कार्य लेकर पहुंचे फरियादियों के सामने दिक्कत खड़ी हो गई। नाथनगर ब्लाक पर पूरी तरह कार्य ठप रहा। बुधवार को नाथनगर ब्लाक मुख्यालय का अजीब नजारा देखने को मिला। सचिवों के कार्यालय पर ताला लटक रहा था। सन्नाटा पसरा था। फरियादी राम कोमल, गीता देवी, मीना, मुकेश ने बताया कि वह लोग जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र, परिवार रजिस्टर नकल सहित अन्य अभिलेख के लिए पहुंचे थे। लेकिन सचिवों के हड़ताल चलते उन्हें बैरंग लौटना पड़ रहा है।

बेलहर ब्लाक में पूरे दिन कामकाज ठप रहा। मेन गेट पर ताला बंदी करके सभी कार्मचारी एवं अधिकारी जिले पर धरना में शामिल रहे। सभी सचिवों के धरने में रहने से पूरे दिन काम काज फरियादी परेशान रहे।

संबंधित खबरें