ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संतकबीरनगरअतरी नानकार की विवादित भूमि को लेकर फिर हुआ तनाव

अतरी नानकार की विवादित भूमि को लेकर फिर हुआ तनाव

हिन्दुस्तान टीम, संतकबीरनगर। संतकबीरनगर जिले के धर्मसिंहवा थाना क्षेत्र के अतरी नानकार में...

अतरी नानकार की विवादित भूमि को लेकर फिर हुआ तनाव
हिन्दुस्तान टीम,संतकबीरनगरMon, 04 Dec 2023 11:45 AM
ऐप पर पढ़ें

हिन्दुस्तान टीम, संतकबीरनगर।
संतकबीरनगर जिले के धर्मसिंहवा थाना क्षेत्र के अतरी नानकार में विवादित स्थल को लेकर एक महीने बाद फिर तनाव पैदा हो गया। तनाव उस समय पैदा हो गया जब भीम आर्मी के लोगों द्वारा भीम आर्मी चीफ के जन्मदिन के अवसर पर विवादित जमीन पर भीड़ के साथ नारेबाजी की। भीड़ और नारेबाजी के कारण दूसरे पक्ष के लोगों में आक्रोश पैदा हो गया और तनाव की स्थिति पैदा हो गई। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी है।

धर्मसिहवा थाना क्षेत्र के अतरी नानकार में नवरात्रि में दुर्गा पूजा में मूर्ति रखने को लेकर विवाद पैदा हो गया था। विवादित स्थल को एक पक्ष द्वारा धर्मशाला तो दूसरी पक्ष द्वारा अम्बेडकर पार्क बताया जा रहा था। पुलिस ने मामले को शांत कराने के लिए दोनों पक्षों से लगभग दर्जन भर से ज्यादा लोगों को शांति भंग में पाबंद किया था। इसके बाद भी मामला शांत नहीं होने के कारण एडीएम ने खुद एसडीएम मेहदावल, सीओ मेहदावल और तहसीलदार मेहदावल के साथ अतरी नानकार गांव में पहुंचकर दोनों पक्षों के साथ बैठक की थी। विवादित जमीन पर सरकारी नोटिस लगवा दिए थे कि यह जमीन सरकार के कब्जे में है। एक साल तक विवादित जमीन पर किसी भी पक्ष द्वारा कोई भी सार्वजनिक कार्य किए जाने के लिए रोक लगाई थी। एक पक्ष का आरोप है कि रविवार को भीम आर्मी के लोगों द्वारा भीम आर्मी के चीफ चन्द्रशेखर रावण का जन्मदिन मनाने के साथ ही विवादित स्थल पर नारेबाजी की गई। जो कि समझौता के खिलाफ है। दूसरे पक्ष के शिवशंकर पांडेय ने बताया कि जब हम उक्त बात की सूचना अतरी नानकार के बीट प्रभारी को फोन पर दिए तो उनके द्वारा यह जवाब दिया गया कि जयंती मनाने का परमीशन था। भीम आर्मी के पदाधिकारी सूरज कुमार से सम्पर्क साधने की कोशिश की गई तो उनका मोबाइल बंद जा रहा था।

थानाध्यक्ष धर्मसिंहवा इन्द्रभूषण सिंह ने कहा कि अतरी नानकार में विवादित जमीन पर नारेबाजी की सूचना मिली है। मौके पर लोगों को भेजकर जानकारी ली जा रही है। अगर कोई भी अशांति फैला रहा है तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। कानून से हटकर कोई काम नहीं करने पाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें