ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संतकबीरनगरसंतकबीरनगर: लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त, ढह गया मकान

संतकबीरनगर: लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त, ढह गया मकान

संतकबीरनगर में सोमवार की रात से शुरू हुई बारिश लगातार जारी है। कभी धीमी कभी तेज रफ्तार से हुई बारिश के चलते लोग घरों में पड़े रहे। वहीं सेमरियावां के तेनुहारी दोयम गांव में बारिश के कारण एक खपरैल का...

संतकबीरनगर: लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त, ढह गया मकान
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,संतकबीरनगर Tue, 07 Jul 2020 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

संतकबीरनगर में सोमवार की रात से शुरू हुई बारिश लगातार जारी है। कभी धीमी कभी तेज रफ्तार से हुई बारिश के चलते लोग घरों में पड़े रहे। वहीं सेमरियावां के तेनुहारी दोयम गांव में बारिश के कारण एक खपरैल का रिहायशी मकान गिर गया। गनीमत रही कि इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं लगी।  

सोमवार की रात शुरू हुई बारिश लगातार जारी रही। मंगलवार की सुबह बरसात के साथ हुई। दिन में भी बरसात का सिलसिला जारी रहा। बरसात के चलते गलियों व सड़कों पर कीचड़ के साथ जल भराव हो गया। शहर के गोलाबाजार, बैंक चौराहा, जूनियर हाईस्कूल परिसर, पशु चिकित्सालय, जिला अस्पताल में पानी भर गया। बारिश के चलते लोग घरों में दुबकने को मजबूर रहे। 

बरसात के चलते सेमरियावां के तेनुहारी दोयम गांव में कृष्ण मुरारी (55) पुत्र दीनानाथ ने बताया कि वह अकेला है। परिवार में कोई और नहीं है। मकान जर्जर हो चुका था। आर्थिक तंगी के कारण मकान का रखरखाव भी नहीं हो पा रहा था। बरसात से मकान ढह गया। मकान में रखा हुआ राशन, बिस्तर, कपड़ा व अन्य हजारों का सामान भीग कर बर्बाद हो गया। प्रधानमंत्री आवास योजना का भी लाभ नहीं मिला। इस वजह से पट्टीदार के यहां रहने को मजबूर हूं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें