ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संतकबीरनगरसंतकबीरनगर: कोरोना से एक की मौत, एडीएम सहित 34 नए संक्रमित मिले 

संतकबीरनगर: कोरोना से एक की मौत, एडीएम सहित 34 नए संक्रमित मिले 

संतकबीरनगर में कोरोना संक्रमण से मंगलवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई । उनका इलाज बस्ती जिले के कैली चिकित्सालय में चल रहा था। इसके अलावा जिले में एडीएम , तहसीलदार सदर, नायब तहसीलदार सहित 34 कोरोना...

संतकबीरनगर: कोरोना से एक की मौत, एडीएम सहित 34 नए संक्रमित मिले 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,संतकबीरनगर Tue, 22 Sep 2020 06:33 PM
ऐप पर पढ़ें

संतकबीरनगर में कोरोना संक्रमण से मंगलवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई । उनका इलाज बस्ती जिले के कैली चिकित्सालय में चल रहा था। इसके अलावा जिले में एडीएम , तहसीलदार सदर, नायब तहसीलदार सहित 34 कोरोना संक्रमित रोगी पाए गए हैं। सबसे अधिक रोगी शहरी क्षेत्र में है। सभी रोगियों को होम आइसोलेशन या फिर अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। यह जानकारी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी प्रशासन डा. मोहन झा ने दी है। मंगलवार को खलीलाबाद तहसील और कलेक्ट्रेट बंद रहा। भवन व परिसर को पूरी तरह से सेनेटाइज कराया गया। 

शहर से सटे मिश्रौलिया गांव के रहने वाले एक व्यक्ति को सांस फूलने की शिकायत होने पर जिला अस्पताल में 20 सितम्बर को जांच कराई। जांच में कोरोना संक्रमित पाए जाने और तबियत अधिक खराब होने की वजह से उन्हें बस्ती जिले के कैली चिकित्सालय में रेफर कर दिया गया। बीती रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। खलीलाबाद ब्लाक में 16 रोगी पाए गए हैं। शहर के तितौवा मोहल्ले तीन विधियानी, धमरजा, उमरीकला, मोहिद्दीनपुर, गौसपुर गैस गोदाम के पास एक-एक रोगी पाए गए। इसके अलावा कोनी गड़सरपार, शिव नगर कालोनी में भी एक -एक संक्रमित पाए जाने की पुष्टि हुई है। इसके अलावा आफीसर्स कालोनी में भी एक रोगी पाया गया है। 

मेंहदावल ब्लाक में चार संक्रमित पाए गए हैं। इसमें से तीन संक्रमित रोगी अक्षिया गांव में हैं और एक मचनी में पाया गया है । नाथनगर ब्लाक के अम्मादेई गांव में एक और खजुरिया खुर्द में एक संक्रमित पाया गया है। सांथा ब्लाक के इसी गांव में दो संक्रमित रोगी पाए गए है। इसके अलावा चार मरीज गैर जिले के हैं। इसमें एक संत रविदास नगर, एक गोरखपुर और एक बस्ती जिले का है। जिले में अब तक 2,448 रोगी पाए गए हैं । इसमें 2,235 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। मंगलवार को 42 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ्य हुए हैं। इसमें 27 मरीज होम आइसोलेशन से हैं और 15 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी की गई है। वर्तमान में 181 संक्रमित रोगी हैं, इसमें 130 मरीज होम आइसोलेशन रह कर अपना इलाज कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें