ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश संतकबीरनगरजनपद में नौ स्पोर्ट्स स्टेडियम का होगा निर्माण

जनपद में नौ स्पोर्ट्स स्टेडियम का होगा निर्माण

संतकबीरनगर, निज संवाददाता। जनपद के खिलाड़ियों के कैरियर की राह अब आसान होगी। अब...

जनपद में नौ स्पोर्ट्स स्टेडियम का होगा निर्माण
हिन्दुस्तान टीम,संतकबीरनगरSun, 12 Nov 2023 10:15 AM
ऐप पर पढ़ें

संतकबीरनगर, निज संवाददाता।
जनपद के खिलाड़ियों के कैरियर की राह अब आसान होगी। अब उन्हें प्रैक्टिस के लिए जिला मुख्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। सारी सुविधाएं ब्लाक क्षेत्र में ही मिल जाएंगी। डीएम महेन्द्र सिंह तंवर ने सभी ब्लाक में स्पोर्ट्स स्टेडियम के निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार कराया है। जमीन चिन्हित हो गई है। आगणन तैयार किया जा रहा है। तैयार होते ही शासन को भेजा जाएगा। जिलाधिकारी ने जल्द से जल्द स्टेडियम बनाने का कार्य शुरू कराने के लिए प्रसारत हैं।

जिले में सभी नौ ब्लाक हैंसर, पौली, नाथनगर, खलीलाबाद, मेंहदावल, बघौली, सेमरियांवा, सांथा, बेलहर कला में स्पोर्ट्स स्टेडियम स्थापित किया जाएगा। तीन एकड़ में एक स्टेडियम बनेगा। तहसील प्रशासन ने इसके लिए ब्लाक क्षेत्र के गांवों की सरकारी भूमि को चिन्हित करते हुए उपलब्ध कराया है। हर ब्लाक के बीडीओ ने भूमि का निरीक्षण कर एक-एक स्थल का चयन कर लिया है। उन स्थलों का चयन किया गया है जो ब्लाक मुख्यालय के करीब हैं और वहां तक पहुंचने के लिए खिलाड़ियों को कोई समस्या न हो। जमीन चिन्हित होने के साथ ही जिलाधिकारी उसका प्रस्ताव तैयार कराकर शासन को भेजवा रहे हैं। पांच ब्लाक के जमीन चिन्हांकन के साथ ही उसका आगणन भी तैयार हो गया है। अभी तीन ब्लाक को चिन्हित किया जा रहा है।

-------------

यहां बनेगा स्टेडियम

बघौली ब्लाक का स्टेडियम चंदनी में बनेगा। वही खलीलाबाद का चकदही में, हैंसर बाजार ब्लाक का सिरसी में, पौली ब्लाक का डिहवा में और सेमरियावां ब्लाक का बड़ेला में स्टेडियम बनेगा।

---------------

सभी नौ ब्लाक में स्टेडियम बनेगा। इसके लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। जल्द ही स्वीकृति मिल जाएगी और स्टेडियम के स्थापना का कार्य शुरू हो जाएगा। इससे खिलाड़ियों के कैरियर की राह आसान होगी।

महेन्द्र सिंह तंवर

डीएम, संतकबीरनगर

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।