ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संतकबीरनगरराहत मिलते ही शुरू हो गई लापरवाही

राहत मिलते ही शुरू हो गई लापरवाही

संतकबीरनगर। निज संवाददाता कोरोना संक्रमण थोड़ा कम हुआ तो लोग एक बार फिर

राहत मिलते ही शुरू हो गई लापरवाही
हिन्दुस्तान टीम,संतकबीरनगरSun, 30 May 2021 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

संतकबीरनगर। निज संवाददाता

कोरोना संक्रमण थोड़ा कम हुआ तो लोग एक बार फिर से बेपरवाह हो गए हैं। स्थिति यह है कि गांव से लेकर शहर तक हर ओर लोग पहले की तरह ही निकलना शुरू कर दिए हैं। मास्क कोरोना से बचाव के लिए नहीं बल्कि पुलिस की चालान से बचने के लिए लगा रहे हैं।

दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन बिल्कुल भी नहीं हो रहा है। हर जगह नियम तार-तार हो रहे हैं। न लोग चेत रहे हैं और न ही प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई की रही है। बाजारों की स्थिति यह है कि लोग पूरी तरह से बेपरवाह होकर निकल रहे हैं। दुकानदार खुद ही मास्क नहीं लगा रहे हैं।

इसके अलावा चोरी-छिपे खुली चाय की दुकानों में भी लोग नियमों का पालन किए बिना बैठ रहे हैं। एक बार फिर जिस तरह से लापरवाही बढ़ गई है, इससे आने वाले समय में संक्रमण का खतरा भी मड़राने लगा है। यदि लोग चेते नहीं तो एक बार फिर से संक्रमण तेजी से बढ़ने लगेगा।

खलीलाबाद शहर:

शहर में भी हर ओर दिख रही लापरवाही

खलीलाबाद शहर में करीब 40 प्रतिशत लोग ऐसे निकल रहे हैं जो मास्क नहीं लगा रहे हैं। इसमें कुछ ऐसे हैं जिनके पास मास्क तो है, लेकिन वह केवल पुलिस से बचने के लिए। रविवार की दोपहर 12 बजे गोलाबाजार में स्थिति यह रही कि दुकानों के अंदर ग्राहक बिना सोशल डिस्टेंस के बैठे नजर आए।

सड़क पर दर्जनों लोग बिना मास्क के ही दिखे। मुखलिसपुर चौराहे पर फल की दुकानों व पुरानी सब्जी मंडी में एक भी दुकानदार ने मास्क नहीं लगाया था। शाम चार बजे पुरानी सब्जी मंडी में खूब भीड़ देखने को मिली। यहां पर 50 प्रतिशत लोग बिना मास्क के नजर आए तो हर जगह सोशल डिस्टेंसिंग भी तार-तार होते दिखी।

दुकानदार से लेकर ग्राहक तक हर कोई लापरवाही बरत रहे हैं। बाजार में सब्जी खरीद रहे सुलेमान, संतोष ने कहा कि हम सतर्कता तो बरत रहे हैं, लेकिन लोगों की लापरवाही से डर लगने लगा है।

नाथनगर :

बिना मास्क, बिना जरूरत के घरों से निकल रहे हैं लोग

कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। 31 मई तक लॉकडाउन भी लगा है। उसके बावजूद भी लोग बेखौफ होकर बिना मास्क और बिना जरूरत अपने घरों से निकल रहे हैं। पहले पुलिस द्वारा अभियान चलाकर बिना मास्क निकले लोगों का चालान काटा जाता था, तब लोग डर रहे थे।

अब बिना मास्क निकलने वालों को पुलिस भी नहीं रोक रही है। यही कारण है कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण से अनजान होकर लोग खुलेआम बिना मास्क सड़कों पर निकल रहे हैं। महुली, नाथनगर, हरिहरपुर, मुखलिसपुर, मैनसिर, मोलनापुर, कालीजगदीशपुर आदि प्रमुख चौराहों पर 10 प्रतिशत लोग भी मास्क नहीं लगा रहे हैं। उन्हें कोरोना का खतरा नहीं दिख रहा है। इतना ही नहीं दुकाने भी खुल रही हैं और दुकानदार व ग्राहक भी मास्क नहीं लगा रहे हैं।

----------------

बखिरा :

कोरोना से लोग दिख रहे लापरवाह :

बखिरा बाजार में कुछ लोग अभी भी कोरोना वायरस के प्रति लापरवाही दिखा रहे हैं। बगैर मास्क व दूरी के बाजार पहुंच रहे हैं। ऐसे लोग कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। रविवार को दिन भर काफी भीड़ लगी रही। बाजार में दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ लगी रही। शादी विवाह का समय चल रहा है। लोग बगैर मास्क के सब्जी,कपड़ा,आदि सामान खरीदने पहुंच रहे हैं। जिसमे सोशल डिस्टेंस की भी धज्जियां उड़ रही हैं। प्रशासन के लगातार प्रयास के बाद भी लोग मानने को तैयार नही है। सोशल डिस्टेसिंग की परवाह किए बगैर बाहर गाड़ी खड़ी कर दुकानों के अन्दर भीड़ लगाकर खरीदारी करते नजर आए। एक दूसरे से काफी करीब बिना मास्क लगाए लोग खरीददारी करते रहे।

पौली:

कोरोना संक्रमण घटा, लोग हुए बेपरवाह

धनघटा क्षेत्र में जैसे-जैसे कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। इसका असर आम लोगों के जीवन में भी देखने को मिल रहा है। जहां पहले लोग बिना मास्क और सेनेटाइजर के घर से बाहर नहीं निकल रहे थे वहीं अब लोग इसके बगैर घूमते नजर आ रहे हैं।

पौली में रविवार को लोग बेपरवाह दिखे। चौराहे पर खड़े एक टेंपो में दर्जन भर लोग चेहरे पर बिना मास्क लगाए ही बैठे थे। कोरोना संक्रमण की दर घटने से लोग बेफिक्र दिखने लगे हैं। प्रशासन भी लोगों की इस लापरवाही पर आंखे मूंदे हुए हैं। लोगों में सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नही रह गया। मौजूदा परिवेश में बन रही स्थिति को देखते हुए कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ने की आशंका बढ़ गई है।

मेंहदावल :

संक्रमण कम होते ही दिखी मास्क की लापरवाही

कोरोना संक्रमण अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। लेकिन सरकार के जागरूकता प्रयास के बीच लोगों की लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही। प्रशासन भी लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया है, जिसकी वजह से दो गज की दूरी, मास्क जरूरी का नियम तार-तार हो रहा है।

आलम यह है कि फिर से 60 फीसदी से अधिक लोग बिना मास्क के देखे जा रहे हैं। जो लगाए भी हैं वे भी बस पुलिस से बचने के लिए। गले में लटका ले रहे हैं। मेंहदावल के अन्जहिया बाजार, सब्जी मंडी, चौक बाजार, टंड़वरिया चौराहा, रोडवेज आदि स्थानों पर लोग खुले दुकानों पर अधिकतर ग्राहक बिना मास्क के खरीदारी करते दिखे।

इस दौरान कई दुकानदार स्वयं भी मास्क नहीं लगाए दिखे। ऐसा ही नजारा कस्बे में फल मंडी की दुकानों में देखा जा रहा है। सबसे बुरा हालत सब्जी मंडी और किराना दुकानों का है। यह लापरवाही संक्रमण पर भारी पड़ सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें