DA Image
17 जनवरी, 2020|9:38|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चौकी से चंद दूरी पर आधी रात दबंगों ने जमकर मचाया उत्पात

चौकी से चंद दूरी पर आधी रात दबंगों ने जमकर मचाया उत्पात

बीच शहर के मुखलिसपुर चौराहे के पास शनिवार की रात में कुछ दबंगों ने एक व्यापारी के घर में जमकर उत्पात मचाया। दर्जन भर की संख्या में पहुंचे दबंगों ने बरदहिया चौकी से महज 15 मीटर की दूरी पर व्यापारी के घर में मुख्य दरवाजा तोड़ अंदर घुस। परिवार की पिटाई करने के साथ लूट-पाट की। परिवार के लोग चिल्लाते रहे लेकिन चौकी पुलिस को पता भी नहीं चला। 112 नंबर और अधिकारियों को फोन करने के बाद पुलिस पहुंची तो दबंग फरार हो गए। पीड़ित ने मामले में पांच नामजद और करीब आठ-दस अज्ञात के विरुद्ध कोतवाली में तहरीर दी। मजेदार तो यह रहा पुलिस ने मामले में एनसीआर दर्ज कर दो लोगों का शांति भंग की आशंका में चालान कर दिया।

भिटवा टोला निवासी विनय कुमार ने बताया कि नेहरू चौक के समीप उसकी वंदना इंटर प्राइजेज के नाम से दुकान है। वह अपने परिवार के साथ इसी मकान में रहता भी है। विनय कुमार ने बताया कि शनिवार की रात करीब 12 बजे दर्जन भर से अधिक की संख्या में बदमाशों ने घर पर धावा बोल दिया। हाकी, डंडा, सब्बल, कट्टा, चाकू से लैस बदमशाओं ने पहले मुख्य दरवाजा तोड़ा इसके अलावा बाद अंदर पहुंचकर जमकर उत्पात मचाया। दुकान के गल्ले का ताला तोड़ 30 हजार नगदी निकाल लिया। विरोध करने पर उसकी और उसके बहन की जमकर पिटाई की। विनय कुमार ने बताया कि दबंगों ने उसकी बहनों को भी जमकर मारापीटा है। घर में तोड़-फोड़ कर बदमाश जान से मारने की धमकी देते रहे। पीड़ित ने बताया कि वह चिल्लाता रहा लेकिन कोई बचाने के लिए आगे नहीं आया। उसने बताया कि उसके घर से चौकी की दूरी महज 15 से 20 मीटर है। लेकिन वहां से भी कोई पुलिस कर्मी नहीं आया। रात में 112 नंबर पर गुहार लगाई गई। साथ ही एसपी, डीएम को भी फोन कर इसकी सूचना दी। इसके बाद फोर्स आई। फोर्स के आने से पहले बदमाश धमकी देते हुए फरार हो गए। पीड़ित ने कहा कि इस घटना से पूरा परिवार सहमा है। उसने तहरीर देकर आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग किया है।

स्थानीय लोगों ने उठाए सवाल

घटनास्थल के अगल-अगल रह रहे लोगों ने बताया कि शोर इतना था कि हम सभी भी जग गए थे। लेकिन डर के कारण लोग बाहर नहीं निकले। लेकिन चौकी की पुलिस क्या कर रही थी, यह समझ से परे है। लोगों का कहना है कि पुलिस चौकी स्थापित होने का क्या फायदा जब 15 मीटर की दूरी पर ही पुलिस नहीं पहुंच सकी।

दो पक्षों में रंजिश के कारण आपसी विवाद हुआ था। मामले में शांति भंग की कार्रवाई करते हुए दो का चालान किया गया है। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई थी।

अजय कुमार सिंह, कोतवाल

घटनाक्रम की जानकारी नहीं है। यदि चौकी से सटे इस तरह का विवाद हुआ और पुलिस नहीं पहुंची तो गंभीर मामला है। इसकी जांच कराई जाएगी और दोषी के विरुद्ध कार्रवाई होगी।

आनंद कुमार पांडेय, सीओ

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Midnight domineering fiercely at a distance from the police post