DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › संतकबीरनगर › लापरवाह कर्मी सुधारें अपनी कार्यप्रणाली सुधारें
संतकबीरनगर

लापरवाह कर्मी सुधारें अपनी कार्यप्रणाली सुधारें

हिन्दुस्तान टीम,संतकबीरनगरPublished By: Newswrap
Sun, 01 Aug 2021 04:03 AM
लापरवाह कर्मी सुधारें अपनी कार्यप्रणाली सुधारें

संतकबीरनगर। निज संवाददाता

एसपी डॉ. कौस्तुभ ने शुक्रवार की रात कोतवाली खलीलाबाद का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने लापरवाहकर्मियों को अपनी कार्यप्रणाली सुधारने की चेतावनी दी। थाने के अभिलेखों का निरीक्षण किया। अभिलेखों का सही ढंग से रखरखाव का आदेश दिया।

निरीक्षण के दौरान एसपी थाने का अपराध रजिस्टर, कोविड-19 केयर हेल्प डेस्क, बीट सूचना रजिस्टर, फ्लाई शीट रजिस्टर, कम्प्यूटर कक्ष, बन्दी गृह, महिला हेल्प डेस्क आदि की जांच की। मुकदमे से सम्बंधित वाहनों एवं थाने पर आने वाले आगन्तुकों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली खलीलाबाद को निर्देशित किया।

पुलिसकर्मियों को मॉस्क व सेनेटाइजर का प्रयोग करते हुए ड्यूटी करने एवं कोरोना वायरस से बचाव के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पुलिस जवानों को सतर्कता पूर्वक ड्यूटी करने की हिदायत दी।

संवेदनशील गांवों में भ्रमणशील रहें :

उन्होंने कहा कि आगामी त्यौहार के मद्देनजर चौकी प्रभारियों व बीट उपनिरीक्षक अपने-अपने क्षेत्रों में संवेदनशील गांवों में लगातार गश्त करें। शांति व्यवस्था बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों पर निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए भारी से भारी मुचलके पर पाबंद कराएं।

रात्रि गश्त के दौरान पुलिसकर्मियों को दृश्यता, गतिशीलता, सजगता एवं सतर्कता की हिदायत दी, जिससे कि चोरी की घटनाओं व असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगाया जा सके। एसपी ने पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान आमजनमानस से शालीनतापूर्वक विनम्र व्यवहार की नसीहत दी। एसपी के आदेश पर क्षेत्राधिकारी खलीलाबाद अंशुमान मिश्र ने थाना दुधारा व क्षेत्राधिकारी धनघटा रामप्रकाश ने थाना महुली का भी औचक निरीक्षक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

संबंधित खबरें