ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संतकबीरनगरसंतकबीरनगर: मामूली झगड़े में जमकर चले ईंट-पत्‍थर, बुजुर्ग की मौत

संतकबीरनगर: मामूली झगड़े में जमकर चले ईंट-पत्‍थर, बुजुर्ग की मौत

संतकबीरनगर के महुली थाना क्षेत्र के कटका गांव में सोमवार शाम मामूली बात को लेकर दो पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ। इस दौरान लाठी डंडा और ईंट पत्थर भी चले। मारपीट में घायल बुजुर्ग की अस्‍पताल ले जाते...

संतकबीरनगर: मामूली झगड़े में जमकर चले ईंट-पत्‍थर, बुजुर्ग की मौत
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,संतकबीरनगर Mon, 20 Jul 2020 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

संतकबीरनगर के महुली थाना क्षेत्र के कटका गांव में सोमवार शाम मामूली बात को लेकर दो पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ। इस दौरान लाठी डंडा और ईंट पत्थर भी चले। मारपीट में घायल बुजुर्ग की अस्‍पताल ले जाते समय मौत हो गई। घटना में दोनों पक्षों की ओर से सात लोग घायल हो गए।

महुली थाना क्षेत्र के कटका निवासी कोटेदार राम नारायण त्रिपाठी उर्फ गोकरन तथा पड़ोसी राम जनम, नागेश्वर व इंद्रजीत के बीच काफी दिनों से जमीन का झगड़ा चल रहा है। कई बार पंचायत भी हुई लेकिन समस्या का स्थाई समाधान नहीं हो सका। इसी मामले को लेकर सोमवार को दोनों पक्षों की ओर से पंचायत बुलाई गई थी। पंचायत शुरू हुई लेकिन किन्ही कारणों से पंचायत को टाल दिया गया। राम जनम, नागेश्वर व इंद्रजीत के घर के पीछे पश्चिम तरफ खिड़की है। उसी के सामने एक कुंआ ब चबूतरा बनाकर शिवलिंग स्थापित किया गया है। 

बताया जाता है कि पंचायत टल जाने के बाद वहां मौजूद पंच में से कुछ लोगों ने शिवमंदिर निर्माण की बात कही। जिसका कुछ लोगों ने विरोध किया। इसी बात को लेकर कहासुनी होने लगी। बाद में  किसी बात को लेकर पंचायत में शामिल गांव के ही गौरीशंकर (60) पुत्र केदार त्रिपाठी से इंद्रजीत पक्ष के लोगों से गुत्थम गुत्था होने लगी। इसी दौरान किसी ने एक पत्थर उठाकर गौरीशंकर पर हमला कर दिया। जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। घायलावस्था में उपचार के लिए मेडिकल कालेज गोरखपुर ले जाया जा रहा था जहां गौरीशंकर त्रिपाठी की मौत हो गई। 

गौरीशंकर के नाती विवेक ने बताया कि इंद्रजीत, रामजन्म व नागेश्वर ने हमला करके ईट से सिर में मारकर हत्या कर दी। दोनों पक्षों की मारपीट में राकेश त्रिपाठी, विवेक त्रिपाठी, मयंक त्रिपाठी व परमात्मा त्रिपाठी समेत सात लोग घायल हो गए। इंस्पेक्टर महुली प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि मामूली बात को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में घायल वृद्ध के मौत के मामले में इंद्रजीत त्रिपाठी समेत आठ लोगों के खिलाफ हत्या का नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि आरोपितों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। पुलिस क्षेत्राधिकारी धनघटा अम्बरीष सिंह भदौरिया ने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी गई है। घटना में संलिप्त कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए टीम गठित की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें