ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संतकबीरनगरजिले में बंद हुआ एफसीआई का गोदाम, गीडा का लगाना पड़ेगा चक्कर

जिले में बंद हुआ एफसीआई का गोदाम, गीडा का लगाना पड़ेगा चक्कर

संतकबीरनगर, निज संवाददाता। खलीलाबाद तहसील के रसहरा में स्थापित एफसीआई का...

जिले में बंद हुआ एफसीआई का गोदाम, गीडा का लगाना पड़ेगा चक्कर
हिन्दुस्तान टीम,संतकबीरनगरThu, 07 Dec 2023 11:45 AM
ऐप पर पढ़ें

संतकबीरनगर, निज संवाददाता।
खलीलाबाद तहसील के रसहरा में स्थापित एफसीआई का गोदाम बंद हो गया है। किराएदारी के विवाद के कारण एफसीआई ने गोदाम को बंद कर दिया है। इसके बंद होने से जहां सीएमआर चावल को लेकर मिलरों को लंबा चक्कर लगाना पड़ेगा। वहीं राशन वितरण की ढुलाई का खर्च भी बढ़ गया है। गोदाम बंद होने से मिलर काफी परेशान हैं।

कई वर्षों से रसहरा में एफसीआई का गोदाम स्थापित था। इसी गोदाम में सीएमआर चावल को पहुंचाया जाता था। इस कारण जनपद के मिलरों का खर्च कम होता था। लेकिन पिछले दिनों शुरू हुए किराएदारी विवाद के बाद गोदाम मालिक ने उसे खाली कराने का नोटिस दे दिया। विवाद देखते हुए एफसीआई ने गोदाम को बंद कर दिया है। गोदाम बंद होने के कारण परेशानी बढ़ गई है। डिप्टी आरएमओ रूपेश सिंह ने बताया कि गोदाम के बंद होने से अब जनपद का सीएमआर गोरखपुर जनपद के गीडा अथवा बर्डपुर भेजा जाएगा। इस कारण मिलरों का खर्च बढ़ जाएगा।

---------------

70 वाहनों में लगा जीपीएस

इस बार केन्द्रों से धान की ढुलाई के लिए लगे वाहनों पर जीपीएस लगना है। जनपद में कुल 103 केन्द्र हैं। इसके लिए 103 वाहन भी चिन्हित किए गए हैं। इन वाहनों में से 70 वाहनों में जीपीएस लग गया है। शेष वाहनों में जीपीएस लगाने की कार्रवाई चल रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें