ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संतकबीरनगरपुराने तार व लाइन के सहारे अभी भी हो रही है बिजली सप्लाई

पुराने तार व लाइन के सहारे अभी भी हो रही है बिजली सप्लाई

संतकबीरनगर। निज संवाददाता जनपद के तमाम स्थानों पर अभी भी पुराने तार व

पुराने तार व लाइन के सहारे अभी भी हो रही है बिजली सप्लाई
हिन्दुस्तान टीम,संतकबीरनगरThu, 15 Jul 2021 03:51 AM
ऐप पर पढ़ें

संतकबीरनगर। निज संवाददाता

जनपद के तमाम स्थानों पर अभी भी पुराने तार व लाइन के जिम्मे बिजली सप्लाई चल रहा है। बिजली की जर्जर लाइनें कर्मचारी व उपभोक्ताओं के लिए समस्या बन रहे हैं। खलीलाबाद शहर के तमाम मोहल्लों में अभी भी पुराने तार पर आपूर्ति चल रही है और उसे बदला नहीं गया। जो लोड लेने में सक्षम नही हैं और इसके चलते लाइनों में फाल्ट बढ़ रहा है।

खलीलाबाद शहर में विद्युत व्यवस्था सुधारने का अभियान चला। विभाग ने लाखों रूपए खर्च किया। इसके बाद भी तमाम मोहल्लों में अभी भी पुराने तार और पोल के सहारे बिजली सप्लाई चल रही है। इन क्षेत्रों में पहले की अपेक्षा अब विद्युत उपभोक्ताओं की संख्या में भी काफी बढ़ोत्तरी हो गई है।

लोड बढ़ने से लाइनों में फाल्ट पहले की तरह ही जारी है। इन दिनों गर्मी बढ़ने के साथ ही लोड बढ़ जा रहा है। इस वजह से इन जर्जर तार वाले लाइनों में फाल्ट भी काफी होता है। इसके चलते कर्मचारियों को भी लाइन अनुरक्षण कार्य में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बरसात के मौसम में भी यही समस्या बनी रहती है। बिजली लाइनों में बार-बार ट्रिपिंग से बराबर सप्लाई नहीं मिलती है। इससे बिजली उपभोक्ताओं के साथ ही आम जनमानस को भी काफी परेशान होना पड़ता है।

जहां पर भी लाइन फाल्ट में आता है, उसे कर्मचारियों को भेजकर तत्काल सही कराया जाता है। उपभोक्ताओं को कोई समस्या न हो, इसका विभाग की तरफ से पूरा प्रयास होता है।

आरके सिंह, एक्सईएन

खलीलाबाद डिवीजन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें