DA Image
28 अक्तूबर, 2020|10:57|IST

अगली स्टोरी

संतकबीरनगर के दुधारा पीएचसी का एनएमए मिला कोरोना संक्रमित

संतकबीरनगर के दुधारा पीएचसी का एनएमए मिला कोरोना संक्रमित

जिले के दुधारा पीएचसी पर तैनात एनएमए कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उसके पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है। अस्पताल को सील कर दिया है। सभी स्वास्थ्य कर्मियों की जांच कराई जाएगी। जिले में रविवार को कुल 14 नए रोगी मिले। सभी मरीजों को एल-वन अटैच सेंट थामस अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। इसकी पुष्टि अपर मुख्य चिकित्साधिकारी प्रशासन डॉ. मोहन झा ने दी है।

डॉ. मोहन झा ने बताया कि सबसे अधिक कोरोना के मरीज बेलहर कला क्षेत्र के बरडाड़ में पाए गए हैं। इसके अलावा सेमरियावां ब्लाक के दुधारा में चार कोराना के मरीज मिले हैं। इसी प्रकार मेहदावल के दमका और बघौली के बखिरा में दो दो कोराना संक्रमित मरीज पाए गए हैं। इसके अलावा सेंटथामस अस्पताल से चार मरीजों की छुट्टी कर दी गई है। अस्पताल के प्रभारी डा. एसडी ओझा ने सभी लोगों को कोरोना के प्रति एहतियात बरतने के साथ घर जाने का निर्देश दिया है।

सभी कर्मचारियों की होगी जांच

लोहरौली संवाद के अनुसार सीएचसी अधीक्षक डा. जगदीश पटेल ने बातया कि जून माह में मुम्बई से आने वाले 100 लोगों का 1 जुलाई को स्वाब का सेम्पुल लिया गया था। उसी दिन पीएचसी पर तैनात एनएमए का भी सेम्पल लिया गया था। 100 सेम्पुल में से पीएचसी पर तैनात एनएमए व दुधारा के 10 जून को मुम्बई से आने वाले 20 वर्षीय युवक, 45 वर्षीय एक एक व्यक्ति व एक 43 वर्षीय महिला में कोरोना पाजिटिव पाई गई। अधीक्षक ने बताया कि अस्पताल को सील कर दिया गया है। इसके अलावा पॉजिटिव पाए गए मरीजों के सम्पर्क में आने वालों की सेम्पुलिंग कराई जाएगी। पीएचसी दुधारा में तैनात सभी चिकित्सकों व कर्मचारियों के स्वाब का सेम्पल लिया गया है।

दिल्ली से मेंहदावल के दमका लौटे पति-पत्नी निकले कोरोना पॉजिटिव

मेंहदावल संवाद के अनुसार दिल्ली से मेंहदावल के विसौवा ग्राम पंचायत के दमका पुरवा लौटे पति-पत्नी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। रिर्पोट पॉजिटिव आने की सूचना मिलने के बाद बीपीएम दुर्गेश त्रिपाठी, बीसीपीएम सुनील मौर्य की टीम एम्बुलेंस के साथ दमका गांव में पहुंची। संक्रमित युवक ने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ 13 जून को दिल्ली से बस द्वारा घर वापस आया है। पूल सेम्पलिंग के दौरान उसके स्वाब का नमूना लिया गया था। सीएचसी की टीम ने दोनों को एम्बुलेंस द्वारा कोविड हास्पिटल खलीलाबाद भेजवाया। परिवार से जुड़े 13 लोगों के स्वाब का नमूना लेते हुए जांच को भेजा। साथ ही बिसौवा चौकी पुलिस के सहयोग से बीमार के घर को सील कराया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona infected with the NMA of Dudhara PHC in Santakbir Nagar