ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संतकबीरनगरक्रिसमस पर्व पर हुई प्रार्थना सभा, गाए गीत

क्रिसमस पर्व पर हुई प्रार्थना सभा, गाए गीत

संतकबीरनगर में प्रभू यीशू का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। ईसाई धर्म के अनुयायियों ने सेंट थामस व बंजरिया चर्च में प्रार्थना सभाओं के साथ कैरोल गीत गुनगुनाया। केक खिलाकर लोगों ने एक दूसरे को हैप्पी...

क्रिसमस पर्व पर हुई प्रार्थना सभा, गाए गीत
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,संतकबीरनगर Wed, 25 Dec 2019 06:05 PM
ऐप पर पढ़ें

संतकबीरनगर में प्रभू यीशू का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया। ईसाई धर्म के अनुयायियों ने सेंट थामस व बंजरिया चर्च में प्रार्थना सभाओं के साथ कैरोल गीत गुनगुनाया। केक खिलाकर लोगों ने एक दूसरे को हैप्पी क्रिसमस की बधाई दी। दोनों चर्च को बिजली की रोशनी से सजाया गया। यीशु के जन्म की आकर्षक झांकी सजाई गई है। 

क्रिसमस पर्व पर बंजरिया चर्च में बुधवार को विशेष प्रार्थना सभा की गई। प्रार्थना सभा में मोहल्ले के दर्जनों लोगों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में प्रभु यीशु मसीहा के जीवन पर प्रकाश डाला गया। गोरखपुर से आए पास्टर जोएल श्रीवास्तव ने यीशु मसीह के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बाइबिल का संदेश सुनाया। उन्होंने कहा कि हमें यीशु के जीवन संदेश को अपनाना चाहिए। पास्टर दीनानाथ मशीह ने कहा कि प्रभु यीशु की जीवन से आप सीख सकते हैं कि आप को जीवन कैसे जीना चाहिए और दूसरों के साथ कैसा बर्ताव करना चाहिए। 

इस अवसर पर लोगों ने चमकता सितारा प्रभु आपको आशीषित करे, यीशु का नाम सुखदाई, परस्तिक के फूलों की माला आदि यीशु के भजनों की प्रस्तुति की। उपस्थित लोग यीशु के भजनों को भक्ति में गोते लगाते रहे। कार्यक्रम के अंत में सभी लोगों में प्रसाद वितरण किया गया। 

इस अवसर पर साधना रंजन, राजीव रंजन, गुड्डु राय, मुभानेश नायक सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे। इससे पूर्व सेंट थामस स्कूल में मंगलवार की देर रात सिद्दत से प्रभु यीशु का जन्म दिन मनाया गया। चर्च में प्रार्थना के साथ फादर वेन्नी ने यीशु के जन्म की कथा सुनाई। रात्रि 12 बजे घंटा बजते ही लोगों ने एक दूसरे को यीशु के जन्मोत्सव की बधाई दी। इस अवसर पर देर रात तक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का सिलसिला चलता रहा। 

नमन नमन बालक यीशु, चरवाहे नाचे झूम के यीशु ने जन्म लिया, जन्मा है आज मुक्तिदाता समेत अनेक गीत गाए गये। कार्यक्रम में चारों ओर ईशु के जन्मोत्सव की चर्चा रही। इस अवसर पर फादर जस्टिन, जीनू, अल्बर्ट, सिस्टर बृक्जिट, क्वीन मैरी ने कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें