ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संतकबीरनगरविवाह समारोह में कॉफी मशीन में विस्फोट, आठ घायल

विवाह समारोह में कॉफी मशीन में विस्फोट, आठ घायल

संतकबीरनगर के धनघटा थाना क्षेत्र  के ग्राम दुलहापार में रविवार को एक शादी समारोह के दौरान काफी मशीन में अचानक विस्फोट हो गया। इसकी चपेट में आने से आठ लोग घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए सीएचसी...

विवाह समारोह में कॉफी मशीन में विस्फोट, आठ घायल
हिन्दुस्तान टीम,संतकबीरनगरSun, 17 Nov 2019 06:21 PM
ऐप पर पढ़ें

संतकबीरनगर के धनघटा थाना क्षेत्र  के ग्राम दुलहापार में रविवार को एक शादी समारोह के दौरान काफी मशीन में अचानक विस्फोट हो गया। इसकी चपेट में आने से आठ लोग घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए सीएचसी हैंसर में भर्ती कराया गया है। चार की हालत गंभीर देख उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

दुलहापार गांव में रविवार को अब्दुल गनी के घर लड़की की शादी का समारोह चल रहा था। कोतवाली खलीलाबाद अंतर्गत ग्राम उमरी निवासी शमीम अहमद के बेटे की बारात दुल्हापार आयी हुई थी। बारात में स्वागत व जलपान का दौर चल रहा था। इस बीच कुछ लोग काफी पीने के लिए स्टाल पर पहुंचे थे। तभी काफी मशीन में अचानक विस्फोट हो गया। विस्फोट के दौरान काफी पीने के लिए मौके पर खड़े आठ लोग लहूलुहान हो गए। बारात में तेज धमाके की आवाज सुनते ही भगदड़ मच गई। काफी मशीन के परखच्चे उड़ गए। 

माना जा रहा है कि काफी मशीन में स्टीम काफी ज्यादा बन गई और निर्धारित प्रेशर की मात्रा से ज्यादा होने पर रिलीज नहीं हो पाई। इससे मशीन ब्लास्ट कर गई।

अफरा-तफरी के बीच घराती बराती दोनों बचाव में दौड़े। घायलों में सबसे अधिक छोटी उम्र के बच्चे शामिल थे। मशीन में हुए विस्फोट की चपेट में आकर पौली निवासी कृष्ण कुमार (45), पचरा निवासी अमरेंद्र (32), दूल्हापार निवासी अब्दुल्लाह, बाराती पक्ष के रेहान (8), अहमद रजा (9), शादान (12), अशफाक (14), राशिद (8) घायल हो गए। दुर्घटना में कई के सिर पर गंभीर चोटे आई हैं। सभी घायलों को सीएचसी हैंसर में भर्ती कराया गया। 

डाक्टरों ने शादान, राशिद, कृष्णचंद व अशफाक की हालत गंभीर देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। घटना को लेकर शादी कार्यक्रम में अवरोध पैदा हो गया। इलाज के कुछ देर बाद जब मामला शांत हुआ तब जाकर वैवाहिक कार्यक्रम दोबारा शुरू हुआ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें