ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संतकबीरनगरमहामारी के बीच संतकबीरनगर के जेई ने लगाया मुम्बई का चक्कर

महामारी के बीच संतकबीरनगर के जेई ने लगाया मुम्बई का चक्कर

लोक निर्माण विभाग में तैनात जेई ने कोविड-19 महामारी संक्रमण के बीच मुम्बई का चक्कर लगा लिया। जानकारी होने के बाद स्थानीय प्रशासन ने उन्हें होम क्वारंटीन पर भेज दिया। सूचना के बाद विभाग ने अवर अभियंता...

महामारी के बीच संतकबीरनगर के जेई ने लगाया मुम्बई का चक्कर
हिन्दुस्तान टीम,संतकबीरनगरThu, 21 May 2020 09:27 PM
ऐप पर पढ़ें

लोक निर्माण विभाग में तैनात जेई ने कोविड-19 महामारी संक्रमण के बीच मुम्बई का चक्कर लगा लिया। जानकारी होने के बाद स्थानीय प्रशासन ने उन्हें होम क्वारंटीन पर भेज दिया। सूचना के बाद विभाग ने अवर अभियंता से स्पष्टीकरण तलब किया। साथ ही जेई का जवाब न मिलने तक उनका वेतन बाधित कर दिया गया।

महामारी के संक्रमण काल में केंद्र और प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा कर सभी से अपने घरों में रहने की अपील की है। इसके बाद भी तमाम लोग अपने मौज-मस्ती के लिए अपने घरों से बाहर निकलकर घूम रहे हैं। तमाम लोगों के विरुद्ध कार्रवाई भी हुई है। ऐसा ही एक मामला जनपद के लोक निर्माण विभाग में सामने आया। जानकारी के अनुसार बस्ती जिला प्रशासन के पास पर अवर अभियंता मुम्बई तक का सफर बिना विभागीय जानकारी के तय कर लिए। वापस आने के बाद स्थानीय प्रशासन को जब जानकारी हुई तो आनन-फानन में उन्हें 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन में भेज दिया।

मामले की जानकारी होने के बाद विभागीय जिम्मेदार ने भी तत्काल स्पष्टीकरण तलब किया और आनन-फानन में उनका वेतन जवाब न मिलने तक रोक दिया गया। चर्चा है कि विभागीय कार्रवाई से रुष्ट जेई ने अपने कार्य क्षेत्र वाले जनपद के एक जनप्रतिनिधि के दरबार में जाकर हाजिरी लगाई। पूरा प्रकरण संज्ञान में आने के बाद जनप्रतिनिधि ने उन्हें खरी-खोटी सुनाकर बैरंग वापस लौटा दिया। मायूस अवर अभियंता अपने घर जाकर क्वारंटीन हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें