DA Image
11 जुलाई, 2020|7:20|IST

अगली स्टोरी

चैम्बर की पूरी जमीन की मांग पर अड़े अधिवक्ता, तीसरे दिन भी दिया धरना

संतकबीरनगर के अधिवक्ता चैम्बर के लिए मानक के अनुरूप भूमि आवंटित न होने से वकीलों ने शनिवार को भी प्रदर्शन किया और कार्य बहिष्कार करके धरना दिया । कचहरी के अधिवक्ता चैम्बर की पूरी भूमि की मांग पर अडे हुए हैं । अधिवक्ताओं के कार्य न करने से कचहरी में कोई काम-काज नहीं हो सका ।

वकीलों के चौथे दिन भी न्यायिक काम-काज न करने से  किसी भी मुकदमे में कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। वकीलों के मुख्य गेट पर धरनारत  रहने से कोर्ट के अंदर कोई भी प्रवेश नहीं कर सका । सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महीप बहादुर पाल ने कहा कि दीवानी न्यायालय के लिए आवंटित भूमि का 20 प्रतिशत भूमि अधिवक्ता चैम्बर के लिए आवंटित होना है । परन्तु उससे काफी कम भूमि आवंटित की गई है । उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं है तो जिला जज यही बात कह दें।  हम सभी अधिवक्ता कचहरी परिसर खाली कर देंगे । जनपद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कृष्ण मोहन मिश्र ने कहा कि अधिवक्ताओं के लिए कोई आधारभूत सुविधा नहीं है । परिवार न्यायालय कोर्ट से पांच किमी दूर संचालित है । वहाँ सुरक्षा की कोई व्यवस्था नहीं है । महामंत्री दुर्गेश नरायन मिश्र और चतुर जी शुक्ल ने कहा तीन सूत्रीय मांग पत्र जनपद एवं सत्र न्यायाधीश को दिया गया है। 

इस दौरान शशि कुमार ओझा, दिनेश चन्द्र राय, चन्द्र भूषण मणि त्रिपाठी, हनुमान पाठक, गिरीश चन्द्र पांडेय, श्रीकांत श्रीवास्तव,  रमेश तिवारी,राम बेलास तिवारी, अनिल कुमार मिश्र , जेपी राय, प्रसेनजीत राय, भाष्कर सिंह यादव, इन्द्राज यादव, फैयाज अहमद, बिस्मिल्लाह खाँ, अजय शाही, देवेश पाल उर्फ सोनू पाल, विजय कुमार यादव,  निरजंन सिंह, शत्रुघ्न यादव ,सिद्धार्थ पांडेय , सुशान्त मिश्र, कोमल चौधरी, ओंकार नाथ चौरसिया,  प्रदीप पांडेय, सज्जाद अली , सुधीर कुमार श्रीवास्तव, प्रमोद पांडेय,  मोहम्मद मोकर्रम खाँ समेत अनेक अधिवक्ता उपस्थित रहे ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:advocates dharna continues third day for whole land of chamber in santkabirnagar