ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संतकबीरनगरसंतकबीरनगर में एक पुलिसकर्मी समेत 9 कोरोन संक्रमित मिले

संतकबीरनगर में एक पुलिसकर्मी समेत 9 कोरोन संक्रमित मिले

जिले में कोरोना मरीजों की तादाद अब कम होने लगी है। पिछले दो माह के दौरान पहली बार मरीजों की तादाद इकाई के अंक में आई है। शुक्रवार को जिले में सिर्फ नौ कोरोना के मरीज पाए गए हैं, जिसमें एक पुलिस का...

संतकबीरनगर में एक पुलिसकर्मी समेत 9 कोरोन संक्रमित मिले
हिन्दुस्तान टीम,संतकबीरनगरFri, 18 Sep 2020 09:23 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में कोरोना मरीजों की तादाद अब कम होने लगी है। पिछले दो माह के दौरान पहली बार मरीजों की तादाद इकाई के अंक में आई है। शुक्रवार को जिले में सिर्फ नौ कोरोना के मरीज पाए गए हैं, जिसमें एक पुलिस का जवान भी शामिल है। इसकी पुष्टि अपर मुख्च चिकित्साधिकारी प्रशासन डा. मोहन झा ने की है।

जिले में सबसे अधिक मरीज खलीलाबाद ब्लाक में ही फिर पाए गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक कोतवाली खलीलाबाद का एक जवान कोरोना संक्रमित पाया गया गया है। इसके अलावा शहर के तितौवा मोहल्ला, घोरखल, लकारी, टीचर कालोनी खलीलाबाद शहर से एक-एक संक्रमित पाए गए हैं। नाथनगर के कुशहवा से एक, सेमरियावां के उमिले से एक और एक मरीज बघौली ब्लाक क्षेत्र में पाया गया है। एक हजार 513 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। दो हजार 705 नमूनों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि जिले में जांच तेज कर दी गई है। गांव से लेकर शहर तक कैंप लगा कर मरीजों की जांच की जा रही है। पहले की अपेक्षा अब कम मरीज मिल रहे हैं। अब तक कुल दो हजार 360 मरीज मिले हैं। एक्टिव मरीजों की संख्या 223 रही। वहीं दो हजार 107 को इलाज से छुट्टी मिल गई है। शुक्रवार को 27 लोगों को इलाज से छुट्टी मिली है।

मगहर में कैंप लगाकर की जा रही काोरोना की जांच

नगर पंचायत मगहर में कैंप लगा कर कोरोना की जांच की जा रही हैं। अधिक से अधिक मरीजों की जांच हो इसके लिए जगह जगह कैंप का आयोजन किया जा रहा है। मगहर में संक्रामक रोग नियंत्रण प्रभारी डा. मुबारक अली की अगुवाई में सीएचओ डा. अनुपम, बीपीएम अभय त्रिपाठी की मौजूदगी में जांच की जा रही है। कैंप में 145 मरीजों की जांच की गई, जिसमें कोरोना के दो संक्रमित पाए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें