ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलसंभल के मिठौली में बुखार से युवक की मौत, सौ से अधिक हैं बीमार

संभल के मिठौली में बुखार से युवक की मौत, सौ से अधिक हैं बीमार

संभल जिले में बुखार का कहर कम नहीं हो पा रहा है। जिले में प्रतिदिन लोग बुखार से दम तोड़ रहे हैं और स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त दवाएं उपलब्ध नहीं...

संभल के मिठौली में बुखार से युवक की मौत, सौ से अधिक हैं बीमार
हिन्दुस्तान टीम,संभलFri, 14 Sep 2018 12:31 AM
ऐप पर पढ़ें

संभल जिले में बुखार का कहर कम नहीं हो पा रहा है। जिले में प्रतिदिन लोग बुखार से दम तोड़ रहे हैं और स्वास्थ्य विभाग के पास पर्याप्त दवाएं उपलब्ध नहीं हैं। सीएचसी पीएचसी तो दूर जिला अस्पताल तक में रोगियों को दवाएं नहीं मिल रही हैं। जिससे जिला अस्पताल पहुंचने वाले बीमार रोगियों को फायदा नहीं हो रहा है।

जिले में बुखार पीड़ित लोग प्रतिदिन दम तोड़ रहे हैं। जिले के सिरसी, अजीजपुर, मखूदमपुर, शहबाजपुरा, फिरोजपुर, भकरौली, बराही समेत जिले के कई गांवों एक महीने के अंदर बुखार से 25 से अधिक लोग दम तोड़ चुके हैं। ताजा मामला संभल विकास खंड के गांव मिठौली का है। गांव निवासी 40 वर्षीय राशन डीलर पति देवेन्द्र उर्फ पप्पू पुत्र रामऔतार को पांच दिन से बुखार आ रहा था। परिजनों ने शहर के निजी चिकित्सक को दिखाया लेकिन गुरुवार की सुबह को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। राशन डीलर पति की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। गांव में एक युवक की मौत हो चुकी है जबकि सौ से अधिक लोग बुखार से बीमार हैं। ग्रामीणों ने कई बार स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना दी है लेकिन टीम ने एक दिन गांव में पहुंचकर शिविर लगाया था। उसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव का रुख नहीं किया है। जिससे ग्रामीणों में स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ आक्रोश है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें