ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलग्रामीणों ने अफसरों को गिनाईं गांव की समस्याएं

ग्रामीणों ने अफसरों को गिनाईं गांव की समस्याएं

मुख्य विकास अधिकारी उमेश कुमार त्यागी द्वारा विकासखंड बहजोई की ग्राम पंचायत चोपा शोभापुर का शुक्रवार को निरीक्षण किया गया। ग्राम पंचायत में स्थित गो...

ग्रामीणों ने अफसरों को गिनाईं गांव की समस्याएं
हिन्दुस्तान टीम,संभलFri, 03 Dec 2021 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्य विकास अधिकारी उमेश कुमार त्यागी द्वारा विकासखंड बहजोई की ग्राम पंचायत चोपा शोभापुर का शुक्रवार को निरीक्षण किया गया। ग्राम पंचायत में स्थित गो आश्रय स्थल 56 गोवंशों को संरक्षित किया गया है। मुख्य विकास अधिकारी ने गोवंशीय पशुओं को गुड़ खिलाया। ग्राम प्रधान ने बताया कि गोआश्रय स्थल में एक अतिरिक्त टीन शेड का निर्माण कराकर अन्य गोवशों को भी संरक्षित किया जाएगा।

ग्रामीणों ने कहा कि 3 माह से ग्राम पंचायत में मनरेगा के अंतर्गत कोई कार्य नहीं कराया जा रहा है। प्राथमिक विद्यालय में दिव्यांग छात्रों के लिए बनाए जाने वाला दिव्यांग शौचालय अपूर्ण पाया गया। मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना के अंतर्गत इस ग्राम पंचायत में कोई भी आवेदन पत्र नहीं भरा गया। जिसके लिए आंगनवाड़ी कार्यकत्री, आशा एवं ग्राम पंचायत सचिव को निर्देश दिए गए कि सभी पात्र बालिकाओं का मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला के अंतर्गत आवेदन पत्र भरा जाए। ग्राम पंचायत में साफ-सफाई के कार्य का भी निरीक्षण किया गया। सफाई व्यवस्था के लिए ग्राम प्रधान को निर्देशित किया गया कि ग्राम पंचायत में अतिरिक्त मजदूरों को लगाकर पूरी तरह से साफ सफाई कराई जाए। प्रधान को निर्देशित किया गया कि ग्राम पंचायत में शत-प्रतिशत लोगों का टीकाकरण कराया जाए। इस दौरान रमेश चंद, बलवंत सिंह, दिग्विजय सिंह आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें