ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलवैलेंटाईन डे: बच्चों ने छुए माता पिता के पैर तिलक लगाकर लिया आशीर्वाद

वैलेंटाईन डे: बच्चों ने छुए माता पिता के पैर तिलक लगाकर लिया आशीर्वाद

विश्व हिंदू परिषद की और से वैलेंटाइन डे के स्थान पर शहर के स्कूलों में माता-पिता सम्मान कार्यक्रम आयोजित किये गये। स्कूलों में अभिभावकों और बच्चों की उपस्थिति में माता-पिता सम्मान कार्यक्रम...

वैलेंटाईन डे: बच्चों ने छुए माता पिता के पैर तिलक लगाकर लिया आशीर्वाद
हिन्दुस्तान टीम,संभलSat, 15 Feb 2020 12:50 AM
ऐप पर पढ़ें

विश्व हिंदू परिषद की और से वैलेंटाइन डे के स्थान पर शहर के स्कूलों में माता-पिता सम्मान कार्यक्रम आयोजित किये गये। स्कूलों में अभिभावकों और बच्चों की उपस्थिति में माता-पिता सम्मान कार्यक्रम धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों ने अपने माता पिता को मस्तक पर तिलक करके एक एक फूल अर्पित कर चरण स्पर्श कर आजीवन उनका सम्मान करने का संकल्प लिया।

कोर्ट पूर्वी स्थित सनातन पब्लिक स्कूल में विश्व हिंदू परिषद के धर्म प्रसार प्रान्त प्रमुख, नीरज गुप्ता,जिला अध्यक्ष अजय कुमार शर्मा, नगर अध्यक्ष राजेश कुमार शर्मा, नरौली प्रखंड अध्यक्ष राजेश कुमार गुप्ता, संरक्षक सुभाष चंद्र मोगिया, अजय गुप्ता सर्राफ, दुर्गा वाहिनी संयोजिका शिवानी मेहरोत्रा, मातृशक्ति संयोजिका उमा अग्रवाल पहुंचे। छात्र-छात्राओं और उनके माता-पिता की उपस्थिति में माता-पिता सम्मान दिवस एक पर्व की भांति मनाया गया। इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद के धर्म प्रसार प्रान्त प्रमुख नीरज गुप्ता ने कहा कि छिपते हुए सूरज से सीखो पश्चिम में गया सो डूब गया। पश्चिमी सभ्यता हमारे लिए अभिशाप बन जाती है। भारतीय संस्कृति को छोड़कर जिस जिस ने पाश्चात्य संस्कृति को अपनाया है उसका यश धूल धूसरित ही हुआ है। उन्होंने श्री रामचरितमानस के अनेक प्रसंग सुनाते हुए भगवान श्री राम के जीवन वृत्त से शिक्षा देते हुए छात्र-छात्राओं से कहा कि हमें आजीवन अपने माता-पिता का ऋण स्वीकार करना चाहिए। उनके सम्मान में नित्य प्रति वृद्धि करने की कोशिश करते रहना चाहिए। विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष अजय कुमार शर्मा ने कहा कि संभल में परंपरागत रूप से पिछले 10--15 वर्षों से वैलेंटाइन डे जैसी दूषित मानसिकता को छोड़कर माता-पिता सम्मान कार्यक्रम आयोजित करके समाज को, राष्ट्र को एक नई दिशा देने का सफल प्रयास किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें