DA Image
12 अगस्त, 2020|12:39|IST

अगली स्टोरी

संभल में कोरोना को मात देकर लौटे दो युवक

default image

संभल के दो युवकों ने कोरोना महामारी से जंग जीत ली है। इनमें एक युवक वह है जो तमिलनाडु के बीमार जमाती के साथ मुरादाबाद जाने के दौरान संक्रमित हुआ था, जबकि दूसरा युवक दुबई से लौटा था। दोनों मुरादाबाद के कोविड 19 अस्पताल में भर्ती थे। दो जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर इन्हें डिस्चार्ज किया गया। यहां फूलों से स्वागत होने के बाद चिकित्सीय टीम ने युवकों को होम क्वारंटाइन करा दिया।

सरायतरीन के भूड़ा में ठहरे तमिलनाडु के जमाती नूह की हालत बिगड़ने पर 10 अप्रैल को जिला अस्पताल से मुरादाबाद रेफर किया गया था। भूड़ा का युवक उसके साथ गया था। मुरादाबाद में सैंपल लेने के बाद 13 अप्रैल को जांच रिपोर्ट आई तो जमाती के साथ ही युवक के भी संक्रमित होने की जानकारी हुई, जबकि अगले दिन जमाती की मौत हो गई थी। दीपा सराय के युवक के सैंपल की रिपोर्ट भी 14 अप्रैल को ही पॉजिटिव मिली थी। युवक दुबई से लौटा था और 11 अप्रैल को सैंपलिंग कराई गई थी। मुरादाबाद के कोविड 19 अस्पताल में दोनों युवकों को भर्ती करके इलाज किया जा रहा था।

इस बीच स्वास्थ्य विभाग को दोनों की दो जांच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई। शुक्रवार को दीपा सराय के शाहरुख और सरायतरीन भूड़ा के दानिश को डिस्चार्ज कर दिया गया। संभल पहुंचे युवकों का फूल बरसाकर स्वागत किया गया। परिजनों और अन्य लोगों में भी खुशी का माहौल बन गया। डा. नीरज शर्मा और चिकित्सा कर्मचारियों की टीम दोनों युवकों को घर छोड़कर आई। सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक डा.जुहेब करीम ने बताया कि शाहरुख और दानिश को 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Two young men returned after beating Corona