two caught in police recruitment examination in Chandausi - चंदौसी में पुलिस भर्ती परीक्षा में पकड़े गए दो नकलची DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चंदौसी में पुलिस भर्ती परीक्षा में पकड़े गए दो नकलची

चंदौसी में पुलिस भर्ती परीक्षा में पकड़े गए दो नकलची

पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल करते दो नकलची पकड़े गए। सीसीटीवी कैमरे की मदद से दोनों को पकड़ गया है। दोनों में आपस में मामा-भांजे का रिश्ता है। पुलिस ने हिरासत में लेकर दोनों के खिलाफ परीक्षा अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। नकलविहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए काफी सख्ती बरती गई है।

बायोमैट्रिक से हाजिरी लगाई गई है। जिससे कि किसी परीक्षार्थी के स्थान पर कोई दूसरा परीक्षा में शामिल न हो जाए। इसके अलावा परीक्षा केंद्र के गेट पर तलाशी लेने के बाद अभ्यर्थियों को अंदर जाने दिया। जिससे कि नकल संबंधी कोई चीज अंदर न जाए। इतना सबके के बावजूद भी दो अभ्यर्थियों ने आखिर नकल करने का तरीका निकाल ही लिया। दरअसल पकड़े गए दोनों अभ्यर्थियों में आपस में मामा-भांजे का रिश्ता है। मंगलवार को दूसरी पारी की परीक्षा चल रही थी। प्रत्येक कक्ष में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे। परीक्षा केंद्र बने चन्दौसी इंटर कालेज चन्दौसी के कक्ष नंबर 21 में दो अभ्यर्थी बुकलेट बदलकर आपस में नकल कर रहे थे। इसकी जानकारी सीसीटीवी कैमरे के कंट्रोल रूम में बैठे परीक्षा पर नजर रख रहे दारोगा जी को हो गई। उन्होंने स्कूल के प्रधानाचार्य शशिकांत गोयल को मामले की जानकारी दी। दोनों को चेक किया गया। दोनों की बुकलेट आपस में बदली हुई थीं। दोनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। कोतवाली प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि पकड़े गए नकलची मुरादाबाद जिले के छजलैट थाना क्षेत्र के फत्तेहपर बिश्नोई गांव निवासी खेमपाल व सदरपुर मतलब गांव निवासी उदयवीर सिंह हैं। दोनों के खिलाफ परीक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:two caught in police recruitment examination in Chandausi