ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलडकैती और फायरिंग की फर्जी सूचना देने में दो आरोपी गिरफ्तार, फिर हुआ ऐसा

डकैती और फायरिंग की फर्जी सूचना देने में दो आरोपी गिरफ्तार, फिर हुआ ऐसा

.हयातनगर इलाके में ग्रामीण ने डायल 100 पुलिस को फोन कर दी डकैती की फर्जी सूचना, चन्दौसी में फायरिंग की झूठी सूचना पर दौड़ी...

डकैती और फायरिंग की फर्जी सूचना देने में दो आरोपी गिरफ्तार, फिर हुआ ऐसा
हिन्दुस्तान टीम,संभलTue, 25 Jun 2019 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

संभल में डकैती व चन्दौसी में फायरिंग की फर्जी सूचना देकर पुलिस को गुमराह करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की है। वहीं फर्जी सूचना देकर परेशान करने वाले नौ और लोगों को चिह्नित कर पुलिस ने कार्रवाई शुरु कर दी है। अपर पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार पांडेय ने मंगलवार को कार्यालय पर प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि मंगलवार सुबह चार बजे हयातनगर थानाक्षेत्र के गांव मऊभूड़ निवासी रहीश पुत्र हमीद ने डायल 100 पुलिस को फोन कर सूचना दी थी। रहीश ने कहा था कि छह से अधिक सशस्त्र बदमाश उसके घर में घुस आये और हथियारों के बल पर परिवार को बंधक बनाकर डकैती कर ले गये। डकैती की सूचना जब डायल 100 पुलिस के जरिये लखनऊ पहुंची। लखनऊ से हयातनगर थाना पुलिस को डकैती की जानकारी दी गई। डकैती की सूचना मिलने पर पुलिस में हडकंप मच गया। डायल 100 पुलिस के साथ ही हयातनगर थानाध्यक्ष रणवीर सिंह पुलिस टीम को लेकर आनन-फानन में गांव मऊभूड़ पहुंच गये और जांच पड़ताल की। डकैती की सूचना गलत पाये जाने पर पुलिस रहीश को पकड़कर थाने ले आई और पूछताछ की। पुलिस ने डकैती की फर्जी सूचना देने के आरोपी रहीश के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की है।

चन्दौसी के युवक ने दी थी फायरिंग की फर्जी सूचना

संभल। कोतवाली चन्दौसी के मोहल्ला खुर्जा गेट निवासी रोहताश पुत्र चेतराम ने डायल 100 संख्या 1437 को अलग-अलग मोबाइल नंबरों से कई बार फोन किया। रोहताश ने पुलिस को मारपीट, फायरिंग, बंधक बनाकर लड़ाई-झगड़ा करने की फर्जी सूचना अलग-अलग नाम बताकर दी। सूचना देने के बाद मोबाइल बंद कर लिया। पुलिस ने जांच-पड़ताल की और गलत सूचना देकर पुलिस को परेशान करने के आरोपी रोहताश को गिरफ्तार कर लिया। एएसपी ने बताया कि आरोपी रोहताश के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई की गई है।

फर्जी सूचना देने वाले चिह्नित, होगी कार्रवाई

संभल। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में नौ और लोगों ने डायल 100 पुलिस को फोन कर फर्जी सूचनाएं दी हैं। डायल 100 पुलिस को फर्जी सूचनाएं देने के आरोपी लोगों को चिह्नित किया जा चुका है। फर्जी सूचना देकर पुलिस को परेशान करने वाले सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें