ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलसंभल में चौबीस कुंतल रसगुल्ले जब्त, खाद्य पदार्थों के लिए सात नमूने

संभल में चौबीस कुंतल रसगुल्ले जब्त, खाद्य पदार्थों के लिए सात नमूने

दीपावली त्योहार के मौके पर खाद्य पदार्थों में मिलावट की आशंका के चलते दूसरे दिन भी खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के प्रवर्तन दल ने छापेमारी जारी...

संभल में चौबीस कुंतल रसगुल्ले जब्त, खाद्य पदार्थों के लिए सात नमूने
हिन्दुस्तान टीम,संभलWed, 23 Oct 2019 12:44 AM
ऐप पर पढ़ें

दीपावली त्योहार के मौके पर खाद्य पदार्थों में मिलावट की आशंका के चलते दूसरे दिन भी खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के प्रवर्तन दल ने छापेमारी जारी रखी। प्रवर्तन दल ने फैक्ट्री से 24 कुंतल रसगुल्ले जब्त किए। जबकि खाद्य पदार्थों के सात नमूने लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए। इस कार्रवाई से हड़कंप मचा रहा।

हिन्दुस्तान द्वारा मिलावट के काले कारोबार का खुलासा करने के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने अभियान चलाया है। सोमवार को प्रवर्तन दल ने कार्रवाई करने के बाद मंगलवार को भी छापेमारी की। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा.पीके त्रिपाठी के बताया कि विशेष अभियान के तहत प्रवर्तन दल ने छापेमारी की। प्रवर्तन दल ने नखासा रोड मुहल्ला ठेर संभल पर नसीम से आरपी गोल्ड ब्रांड के सब्जी के मसाले का नमूना लिया। इसके बाद नखासा में अशोक कुमार एंड ब्रदर्स से बेसन का नमूना लेने की कार्रवाई की गई। यहां से प्रवर्तन दल रजपुरा पहुंचा। जहां लव कुमार से संजीवनी चाय, सतीश चंद्र एंड संस से हल्दी पाउडर और मखाना मिक्सचर के नमूने लिए गए। इसके बाद प्रवर्तन दल गांव अशरफपुर में स्थित रसगुल्ला की फैक्ट्रियों पर पहुंची। प्रवर्तन दल को देखकर कामिल और मुजफ्फर भट्ठियां बंद करके भाग गए। जबकि बिट्टन की रसगुल्ला फैक्ट्री पर कार्रवाई की गई। प्रवर्तन दल ने छेना और छेना रसगुल्ले का नमूना लिया। चौबीस कुंतल रसगुल्ले जब्त किए। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि जब्त किए गए रसगुल्लों की कीमत एक लाख बयानवे हजार आंकी गई। छापेमारी के दौरान लिए गए खाद्य पदार्थों के नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद तथ्यों के आधार पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें