ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलसंभल के रजपुरा ब्लाक प्रमुख की कुर्सी कब्जाने को तीन ने ठोकी ताल

संभल के रजपुरा ब्लाक प्रमुख की कुर्सी कब्जाने को तीन ने ठोकी ताल

संभल जिले के रजपुरा में ब्लाक प्रमुख पद के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच तीन उम्मीदवारों ने नामांकन कराया। जांच में सभी नामांकन पत्र वैध पाए...

संभल के रजपुरा ब्लाक प्रमुख की कुर्सी कब्जाने को तीन ने ठोकी ताल
हिन्दुस्तान टीम,संभलThu, 13 Sep 2018 07:32 PM
ऐप पर पढ़ें

संभल जिले के रजपुरा में ब्लाक प्रमुख पद के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच तीन उम्मीदवारों ने नामांकन कराया। जांच में सभी नामांकन पत्र वैध पाए गए। शुक्रवार को नाम वापस लिया जा सकेगा। जबकि 15 सितंबर को मतदान और फिर मतगणना कराई जाएगी। जिला प्रशासन तैयारी में जुटा है।

रजपुरा ब्लाक प्रमुख सपा समर्थित प्रभा यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित होने पर पद रिक्त हुआ था। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने पर जनपद में कार्यक्रम जारी किया गया। इसके तहत गुरुवार को क्षेत्र पंचायत कार्यालय रजपुरा पर नामांकन की तैयारी पूरी की गईं। एआरओ/डिप्टी कलेक्टर राजेश कुमार के समक्ष तीन प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। इनमें चित्रा पत्नी विकास निवासी गांव हरपरी क्षेत्र पंचायत सदस्य वार्ड 8 जियानगला, भूपेंद्र सिंह पुत्र श्योराज सिंह निवासी हरपरी क्षेत्र पंचायत सदस्य वार्ड 5 तुमरिया, राजेश्वरी पत्नी विजेंद्र निवासी निवासी नियौरा क्षेत्र पंचायत सदस्य वार्ड 18 सैतुआ रहीं। प्रत्याशी अपने प्रस्तावक और अनुमोदक के साथ पहुंचे और एआरओ के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल किए। निर्धारित समय के बाद नामांकन पत्रों की जांच की गई। जांच में सभी नामांकन पत्र वैध पाए गए। इस बीच सुरक्षा के इंतजाम रहे। बताते चलें कि सूबे में सत्ता परिवर्तन के बाद भाजपा खेमे के कदम उठाने पर सपा समर्थित प्रत्याशी से ब्लाक प्रमुख की कुर्सी छिनी थी। अब देखना यह है कि भाजपा किस प्रत्याशी को समर्थन देगी। ब्लाक प्रमुख चुनाव कार्यक्रम के तहत 14 सितंबर को नाम वापसी और 15 सितंबर को मतदान तथा मतगणना होगी। इसके लिए प्रशासन तैयारी कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें