DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चंदौसी में रिमझिम बारिश के बीच श्रद्धालु पहुंचे शिव मंदिर, लगी लंबी कतारें

चंदौसी में रिमझिम बारिश के बीच श्रद्धालु पहुंचे शिव मंदिर, लगी लंबी कतारें

श्रावण मास के पहले सोमवार को शिवालयों में विधि विधान से भगवान शिव का पूजन कर जलाभिषेक किया गया। भोर से ही शिवालयों में घंटे और घडियाल की गूंज सुनाई दी। शिवभक्त कांवड़ियों व श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। सुरक्षा को लेकर मंदिरों पर पुलिस भी तैनात रही।

श्रावम मास के पहले सोमवार पर जलाभिषेक के लिए शिवालयों को पहले ही सजा दिया गया है। दिन निकलते ही बारिश के बीच ही श्रद्धालुओं ने मंदिर की ओर रुख किया। धूप-दीप, नैवैद्य, वेलपत्र आदि से विधि विधान से पूजा अर्चना की गई। मंदिर सुबह से ही भगवान शिव के जयकारों से गूंज उठे। चारों ओर माहौल भक्तिमय हो गया। लाइन लगाकर भक्तों ने जलाभिषेक किया। भगवान भोले नाथ से मनवांछित व परिवार की सुख समृद्धि के लिए कामना की।

बारिश भी श्रद्धालुओं के कदम शिवालयों तक जाने से नहीं रोक पाई। इन मंदिरों पर प्रमुख रूप से हुआ जलाभिषेक चंदौसी। चंदौसी को मिनी वृंदावन कहा जाता है। गली मोहल्लों में मंदिरों की भरमार है। इसके बावजूद श्रावण मास के पहले सोमवार को प्रमुख रूप से नगर के बड़ा महादेव, सीता रोड स्थित मूंछों वाले शंकर भगवान, सुभाष रोड स्थित प्राचीन शिव मंदिर, कचहरी रोड स्थित शिव मंदिर तथा मौलागढ़ स्थित प्राचीन शिव समेत नगर के आठ मंदिरों में जलाभिषेक किया है। इसके अलावा नरौली, कुढ़, बेरनी, बनियाठेर आदि क्षेत्रों में प्रमुख रूप से जलाभिषेक हुआ।

पुलिस रही तैनात

चंदौसी। प्रमुख मंदिरों पर जलाभिषेक के दौरान सुबह से ही पुलिस तैनात रही। सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन पहले से ही सतर्क है। मंदिरों में लाइन लगाकर जलाभिषेक कराया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:the devotees reached Shiva Temple in rainy morning in Chandausi, long queues