tajiya conflict in sambhal - संभल में विवाद के बाद जुलूस रुकेसंभल में विवाद के बाद रुके ताजिया जुलूस,दो बसों पर पथराव DA Image
9 दिसंबर, 2019|2:43|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संभल में विवाद के बाद जुलूस रुकेसंभल में विवाद के बाद रुके ताजिया जुलूस,दो बसों पर पथराव

परियावली गांव की ताजिया की ऊंचाई को लेकर हुए विवाद के बाद हालात इस कदर बिगड़े कि संभल व सरायतरीन के ताजिया जुलूस जहां के तहां रोक दिए गए। देर रात तक पुलिस प्रशासन ताजिया जुलूस निकलवाने के लिए मशक्कत करता रहा मगर विवाद का हल नहीं निकल पाया। शहर में हजारों लोग ताजिया जुलूस के साथ सड़कों पर हैं जबकि पनियावली में भी हजारों लोग देर रात तक डटे रहे। इस बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने रोडवेज बसों पर पथराव करके माहौल बिगाड़ने की कोशिश की।

संभल में रविवार दोपहर एक बजे परियावली गांव से आने वाले ताजिये की ऊंचाई को लेकर विवाद हुआ था। प्रशासन ने पिछले सालों की तरह ताजिये को दो हिस्से में शहर की सीमा में ले जाने की हिदायत दी थी लेकिन ताजिये के साथ मौजूद लोग इसके लिए नहीं माने। दोपहर करीब एक बजे से रात नौ बजे तक कई बार अफसरों ने समझाने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी। इस बीच परियावली में ताजिया रोके जाने की खबर पर देर शाम संभल और सरायतरीन के सभी ताजिये भी रोक दिए गए। उन्होंने कहा कि जब तक परियावली का ताजिया नहीं आएगा वे भी कर्बला नहीं जाएंगे। रात सवा नौ बजे डीएम और एसपी से वार्ता के बाद परियावली का ताजिया शहर की तरफ रवाना हुआ। विवाद टालने के लिए प्रशासन ने बिना लंबाई कम किए ही ताजिया रवाना कर दिया लेकिन रात करीब सवा बारह बजे नाहरठेर गांव के पास फिर ताजिया को दो हिस्सों में ले जाने का आदेश देने पर ताजिया फिर रोक दी गई। देररात तक पुलिस प्रशासन विवाद का हल खोजने में जुटा रहा लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। इस बीच असामाजिक तत्वों ने हिन्दूपुरा खेड़ा के नजदीक दिल्ली से बदायूं की तरफ जाने वाली दो रोडवेज बसों पर पत्थर फेंककर उनके शीशे तोड़ दिए। देर रात पुलिस अधीक्षक रविशंकर छवि ने कहा कि हालात पर नजर है। बीच का रास्ता निकाल रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:tajiya conflict in sambhal