ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलसंभल में कालाबाजारी के शक में पकड़ा राशन, हुआ हंगामा

संभल में कालाबाजारी के शक में पकड़ा राशन, हुआ हंगामा

संभल के नखासा थाना क्षेत्र में राशन की कालाबाजारी की सूचना पर आपूर्ति विभाग के साथ ही डायल 100 की टीम ने सरकारी राशन पकड़...

संभल में कालाबाजारी के शक में पकड़ा राशन, हुआ हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,संभलTue, 20 Mar 2018 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

संभल के नखासा थाना क्षेत्र में राशन की कालाबाजारी की सूचना पर आपूर्ति विभाग के साथ ही डायल 100 की टीम ने सरकारी राशन पकड़ लिया। जांच में पकड़ा गया राशन मिड डे मील का होने की बात सामने आई तो अधिकारियों ने खाद्यान्न को बिना कार्रवाई के छोड़ दिया।

थाना क्षेत्र के गांव पौटा के ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए मंगलवार को डायल 100 टीम व आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को सूचना दी कि राशन डीलर द्वारा खाद्यान्न की कालाबाजारी की जा रही है। इस पर क्षेत्रीय पूर्ति अधिकारी अजयवीर सिंह व डायल 100 टीम मौके पर पहुंच गई। जहां ग्रामीणों ने बताया कि सिरसी में कालाबाजारी का राशन रखा है। इस पर अधिकारी सिरसी निवासी अध्यापक शबाब हैदर के यहां पहुंचे। जहां पूछताछ के दौरान शबाब हैदर ने बताया कि यह राशन मिड डे मील का है। उन्होंने बताया कि वह पौटा के प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक के पद पर हैं। इस राशन को सोमवार को गोदाम से लिया था और इसे ग्राम प्रधान के घर पर रखवाना था, लेकिन ग्राम प्रधान के घर पर शादी होने के कारण उन्होंने इसे रखने से मना कर दिया। जिस पर सुरक्षा की दृष्टि से मिड डे मील के लिए आवंटित खाद्यान्न को अपने घर पर रखवा लिया। जिसमें सात कट्टे गेंहू व तीन कट्टे चावल के हैं। शबाब हैदर की बात सुनकर अधिकारियों ने ग्राम प्रधान से पूछताछ के साथ ही गोदाम का रिकार्ड भी चेक किया। क्षेत्रीय पूर्ति अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान की गई शिकायत गलत मिली। जांच के दौरान सिरसी में रखा खाद्यान्न मिड डे मील का निकला।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें