ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलहाईटेंशन लाइन से उठी चिंगारी से गन्ना और धान की फसल जल कर राख

हाईटेंशन लाइन से उठी चिंगारी से गन्ना और धान की फसल जल कर राख

थाना कुढ़फतेहगढ़ क्षेत्र के गांव जहांगीरपुर में मंगलवार की शाम हाईटेंशन लाइन से उठी चिंगारी से गन्ना और धान की फसल जल कर राख हो गई। ग्रामीणों के...

हाईटेंशन लाइन से उठी चिंगारी से गन्ना और धान की फसल जल कर राख
हिन्दुस्तान टीम,संभलWed, 30 Sep 2020 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

चन्दौसी। हिन्दुस्तान संवाद

थाना कुढ़फतेहगढ़ क्षेत्र के गांव जहांगीरपुर में मंगलवार की शाम हाईटेंशन लाइन से उठी चिंगारी से गन्ना और धान की फसल जल कर राख हो गई। ग्रामीणों के पहुंचने से पहले ही सब कुछ जल कर खाक हो गया। दो लाख से अधिक का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। ग्रामीणों ने पीड़ित किसानों को सरकारी मुआवजा दिलाने की मांग की। लेखपाल ने मौका मुआयना कर रिपोर्ट अफसरों को सौंप दी है।

गांव जहांगीरपुर निवासी कमल सिंह का 10 बीघा खेत गांव के बाहर है। खेत में इन दिनों गन्ने की फसल खड़ी थी। खेत के ऊपर से ही हाईटेंशन लाइन गुजर रही है। मंगलवार की शाम करीब साढ़े चार बजे हाईटेंशन लाइन में फाल्ट होने से उठी चिंगारी कमल के गन्ने के खेत में जा गिरी। पलभर में ही आग की लपटों से 10 बीघा गन्ने की फसल जल गई। आग पड़ोसी किसान नरेश पुत्र त्रिलोकी के पांच बीघा खेत में कटे पड़े धान की फसल में फैल गई। जब तक पीड़ित किसानों और ग्रामीणों पता चला और ग्रामीण दौड़ कर मौके पर पहुंचे। तब तक सबकुछ जल कर राख हो गया। पीड़ित किसान कमल सिंह ने बताया कि उसका दस बीघा गन्ना जल गया। करीब दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं नरेश का करीब तीस हजार का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें