ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश संभलकलर बेल्ट परीक्षा में छात्र-छात्राओं ने दिखाया दमखम

कलर बेल्ट परीक्षा में छात्र-छात्राओं ने दिखाया दमखम

ताइक्वांडो एसोसिएशन संभल के तत्वावधान में रविवार को चन्दौसी ताइक्वांडो एकेडमी में कलर बेल्ट परीक्षा हुई। परीक्षा में नगर के विभिन्न स्कूलों व एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने दमखम...

कलर बेल्ट परीक्षा में छात्र-छात्राओं ने दिखाया दमखम
हिन्दुस्तान टीम,संभलSun, 21 Apr 2019 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

ताइक्वांडो एसोसिएशन संभल के तत्वावधान में रविवार को चन्दौसी ताइक्वांडो एकेडमी में कलर बेल्ट परीक्षा हुई। परीक्षा में नगर के विभिन्न स्कूलों व एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने दमखम दिखाया।

कलर बेल्ट परीक्षा में नगर के विभिन्न स्कूलों और एकेडमी के 70 खिलाड़ियों की भागदारी रही। जिसमें एबीसी मांटेसरी स्कूल की छात्रा आरोही वार्ष्णेय व एकेडमी के खिलाड़ी वीर विश्नोई ने सर्वाधिक अंक प्राप्त कर बाजी मारी। इसके अलावा यलो बेल्ट परीक्षा में पूर्वी, दीक्षा, दिव्या, अनीकेत, प्रेमपाल, शौर्य, शुभांगी, कान्हा, अर्श, यक्षा आदि अव्वल रहे। ग्रीन बेल्ट परीक्षा मे अंशी, अभिषेक, कृष्णा, अर्णव, सुरभी, हंशू, सक्षम, अभिनव, तन्मय, दक्ष तथा ब्लू बेल्ट परीक्षा में पीयूष, ओपल, राहुल और रेड बेल्ट परीक्षा में सिद्धांत रहे। परीक्षक के रूप में कोच अजय बाबू, महिला कोच सया रानी व रेखा उपस्थित रहीं। इस अवसर पर जिला ताईक्वांडो एसोसिएशन के सचिव सुरेश कुमार ने खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। कहा कि ताईक्वांडो सीखने से बच्चे न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी मजबूत होते हैं। महिलाओं और बेटियों के लिए ताईक्वांडो एक वरदान है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें